मेडिकल डिवाइस पार्क में प्लॉट खरीदने के लिए 20 नए आवेदन आए, जिस पर नहीं हैं जमीन लेने के पैसे, उनको भी मिलेगी जगह

जेवर एयरपोर्ट के पास : मेडिकल डिवाइस पार्क में प्लॉट खरीदने के लिए 20 नए आवेदन आए, जिस पर नहीं हैं जमीन लेने के पैसे, उनको भी मिलेगी जगह

मेडिकल डिवाइस पार्क में प्लॉट खरीदने के लिए 20 नए आवेदन आए, जिस पर नहीं हैं जमीन लेने के पैसे, उनको भी मिलेगी जगह

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : यमुना सिटी में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बसाए जा रहे देश के सबसे बड़े मेडिकल डिवाइस पार्क में निवेश करने के लिए निवेशकों में होड़ मची हुई है। इस मेडिकल डिवाइस पार्क में मेडिकल से संबंधित उपकरण बनेंगे। मेडिकल डिवाइस पार्क में 20 और कंपनियों ने प्लॉट आवंटन के लिए आवेदन किया हैं। आपको बता दें कि अब तक मेडिकल डिवाइस पार्क में 62 कंपनियों को प्लॉट आवंटित किए जा चुके हैं। अब 20 नई कंपनियों की ओर से मेडिकल डिवाइस पार्क में आवेदन करने वाली कंपनियों की संख्या 82 तक पहुंच गई है।

जिन उधमियों ने नहीं लिए प्लॉट, उनको भी मिलेगी जगह
यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि मेडिकल डिवाइस पार्क में लगने वाली कंपनी मेडिकल उपकरण बनाएगी। इस सेक्टर में नाली, सीवर, सड़क और स्ट्रीट लाइट समेत सभी तरह की सुविधा उधमियों को उपलब्ध कराई जाएगी। मेडिकल डिवाइस पार्क में ही उन उधमियों को भी अपना व्यापार करने का मौका मिलेगा, जो प्लाॅट नहीं खरीद सकते। ऐसे उधमियों के लिए अथॉरिटी 4 मंजिला फ्लैटेड फैक्ट्री बना रही है। तीन साइज की यह फैक्ट्री होगी। इन फैक्ट्री को उधमियों को किराए पर दिया जाएगा। जिससे छोटे उधमी अपना व्यापार मेडिकल डिवाइस पार्क में ही आसानी से कर सकेंगे। वहीं, डाटा सेंटर पार्क में भी एक प्लाॅट के लिए अप्लाई किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.