फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ में हुई बैठक, 32 इंटरनेशनल कंपनियों ने कहा- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा

आज की खास खबर : फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ में हुई बैठक, 32 इंटरनेशनल कंपनियों ने कहा- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा

फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ में हुई बैठक, 32 इंटरनेशनल कंपनियों ने कहा- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा

Tricity Today | File Photo

फिल्म सिटी को लेकर लखनऊ में हुई बैठक, 32 इंटरनेशनल कंपनियों ने कहा- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा Lucknow/Yamuna City : देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी के निर्माण प्रोजेक्ट की बैठक में देशी-विदेशी 32 कंपनी प्री बिड में शामिल हुई। इस सभी कंपनियों की जांच होगी। जांच के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी, उसके आधार पर आगे का काम होगा। इसके अलावा कुछ कमियां भी पाई गई हैं। जिनको दूर करने का समय गुरुवार शाम 5:00 बजे तक दिया गया है।

बैठक में इन लोगों ने लिया हिस्सा
इस बैठक में औद्योगिक विकास आयुक्त, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना, उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव नियोजन, प्रमुख सचिव एमएसएमई और यमुना अथॉरिटी के सीईओ समेत कई अफसर प्री बिड में शामिल हुए। यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि फिल्म सिटी का ग्लोबल टेंडर निकलने के बाद अभी तक फिल्म सिटी के निर्माण के लिए देश-विदेश की 32 कंपनी लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। 

16 दिसंबर को लगेगी अंतिम मुहर
7 नवंबर को हुई प्री बिड मीटिंग में सुझाव और आपित्तयों पर चर्चा हुई। उन्होंने बताया कि इसके बाद 16 दिसंबर को फिल्म सिटी का फाइनल बिड ओपन की जाएगी। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बसाने का सपना जल्द पूरा हो सकेगा। यहां पर तमाम तरह की फिल्म की शूटिंग से लेकर स्टूडियो आदि सभी सुविधा एक ही छत के तले होगी।

32 में से कुछ कंपनियों की लिस्ट
एलएनटी
बालाजी
सुभाष घई
फाक्स
आईडा मैनेजमेंट
श्रीहंस डवलपर्स एंड कंस्टेक्शन प्राइवेट लिमिटेड
ओरियंटल स्टेक्चरल इंजिनियरिंग प्राईवेट लिमिटेड
गिन्ट रॉक मिडिया एंड इंटरटेन्टमेंट
श्री टीवी
बीडीपी
जेटवर्क मैन्यूफैक्चरिंग बिजनेश प्राईवेट लिमिटेड
ग्रीन रीच स्टेट
ओमेक्स लिमिटेड
गोदरेज प्रॉपटी
केईसी इंटरनेशनल लिमिटेड
एम3एम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड
एआरके विजनस
एलएंडटी आदि कंपनियां

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.