ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में बनेंगे 8 नए सेक्टर, 30 किसानों ने जमीन बेचने के लिए आवेदन किया

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में बनेंगे 8 नए सेक्टर, 30 किसानों ने जमीन बेचने के लिए आवेदन किया

ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में बनेंगे 8 नए सेक्टर, 30 किसानों ने जमीन बेचने के लिए आवेदन किया

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के इन गांवों में बनेंगे 8 नए सेक्टर

Greater Noida : औद्योगिक सेक्टरों को विकसित करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने किसानों से जमीन खरीद की प्रक्रिया तेज कर दी है। इसके लिए सोमवार से किसान सेवा केंद्र शुरू किया गया है। पहले दिन 30 किसानों ने जमीन बेचने के लिए आवेदन किया है। 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 8 नए औद्योगिक सेक्टर विकसित करने का फैसला किया है। प्राधिकरण ने किसानों से सीधे जमीन खरीदने का फैसला किया है। जमीन खरीदने में किसी तरह की देरी ना हो, इसके लिए किसान सेवा केंद्र बनाया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर में यह केंद्र बनाया गया है। 

प्राधिकरण पौव्वारी, लड़पुरा, अटाई मुरादपुर, दादूपुर, जौन समाना, धूम मानिकपुर, वैदपुरा, सुनपुरा, खेड़ी, भनौता, भोला राव और खोदना कला के किसानों से जमीन लेकर ये सेक्टर बसाएगा। इन गांवों के कुछ किसान से करीब 345 हेक्टेयर जमीन ले चुका है। अभी 555 हेक्टेयर जमीन किसानों से ली जानी है। कागजी प्रक्रिया पूरी करने में समय लगने से बचने के लिए किसान सेवा केंद्र बनाया गया है। सोमवार से इसे शुरू कर दिया गया है। 

प्राधिकरण के मुताबिक भनौता के चार, वैदपुरा के एक, जौन समाना के तीन, खेड़ी के 11, खोदना कला के सात और भोला रावल गांव के चार किसानों ने जमीन देने का आवेदन किया है। प्राधिकरण ने एक माह के भीतर प्रक्रिया पूरी कर जमीन खरीदने के दावा किया है। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि किसान सुविधा केंद्र से किसानों को सहूलियत मिलेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.