विद्युत निगम के 80 कर्मचारी धरने पर बैठे, ग्रेटर नोएडा के गांव में 4 दिन से गुल हुई बत्ती

बड़ी खबर : विद्युत निगम के 80 कर्मचारी धरने पर बैठे, ग्रेटर नोएडा के गांव में 4 दिन से गुल हुई बत्ती

विद्युत निगम के 80 कर्मचारी धरने पर बैठे, ग्रेटर नोएडा के गांव में 4 दिन से गुल हुई बत्ती

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : बिजली कटौती की समस्या से जूझ रहे ग्रेटर नोएडा के निवासियों के लिए एक और बड़ी खबर है। शहर के सभी बिजली उपकेंद्र में कार्यरत 80 संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर मांगे पूरी नहीं हुईं, तो 145 गांव की बिजली गुल करेंगे। साथ ही काम बंद रखेंगे। कर्मचारियों ने आज से सभी बिजली घरों से आपूर्ति बाधित करने की भी चेतावनी विभाग को दी है। कर्मचारी पिछले कई वर्षों से 10 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन करते आ रहे हैं। लेकिन अब तक विभाग ने इस पर सुनवाई नहीं की है।

जानकारी के मुताबिक रबूपुरा, दनकौर, मंडी श्याम नगर, सालारपुर, भट्टा और सेक्टर 17 के बिजली उपकेंद्रों पर करीब 80 संविदा कर्मचारी सेवाएं दे रहे हैं। इनका कहना है कि कई वर्षों से इनकी 10 सूत्री मांगे लंबित हैं। इनमें से अब तक एक भी विभाग ने पूरी नहीं की। इसके विरोध में संविदा कर्मचारी सेवा समिति के तत्वाधान में बुधवार से दनकौर के बिजली घर पर धरना-प्रदर्शन शुरू हुआ है।

80 कर्मचारी धरने पर बैठे
संविदा कर्मी विपिन नागर और रविंद्र ने बताया, विभागीय अधिकारियों को कई बार ज्ञापन देने के बाद भी मांगों पर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। इसलिए बिजली सभी स्टेशनों पर सभी 80 संविदा कर्मचारी बुधवार से धरने पर हैं। इस बार हम अपनी मांगे पूरी होने के बाद ही काम शुरू करेंगे। नहीं तो 145 गांव की बिजली आपूर्ति बाधित होगी। इस मौके पर शिव कुमार, पुनीत,धर्मवीर, सौरव,विक्रम, अजय कुमार, संजीव, श्रीपाल, लोकेश, ज्ञानेंद्र, सोनवीर और दिनेश समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

4 दिन से गुल हुई बिजली
जानकारी के मुताबिक अट्टा गुजरान गांव में पिछले 4 दिन से बिजली गुल है। इससे निवासियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि समस्या विभागीय अधिकारियों को बताई गई है। बावजूद इसके कोई हल नहीं हो रहा। इसका विरोध जताते हुए बुधवार को ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

ये ग्रामीण रहे मौजूद
ग्राम प्रधान यतेंद्र नागर ने बताया कि विद्युत आपूर्ति नहीं होने से गांव के लोगों को भारी परेशानी हो रही है। हमने इसकी शिकायत संबंधित अधिकारियों को दे दी है। लेकिन 4 दिन से अब तक कोई हल नहीं निकला है। इसलिए बुधवार को विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया गया। इस मौके पर चतरा, श्यामवीर, विजय, प्रदीप, लेखराज, पप्पू मनोहर, रूपचंद और गंगाराम आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.