यमुना सिटी में निवेश करने के लिए आई पहली कंपनी, विदेश से 350 करोड़ का निवेश आएगा

योगी सरकार की 100% एफडीआई नीति लाई रंग : यमुना सिटी में निवेश करने के लिए आई पहली कंपनी, विदेश से 350 करोड़ का निवेश आएगा

यमुना सिटी में निवेश करने के लिए आई पहली कंपनी, विदेश से 350 करोड़ का निवेश आएगा

Tricity Today | Yamuna Authority

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 100 प्रतिशत एफडीआई नीति लेकर आए हैं। इस नीति के तहत एक कंपनी ने नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। यह अपने आप में ही एक बहुत बड़ी बात है। उत्तर प्रदेश सरकार की इस नीति के मुताबिक फूजी सिल्वरटेक कंक्रीट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने यमुना सिटी में 350 करोड़ रुपए का निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। इसको लेकर औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार के सामने प्रस्ताव रखा गया। जिसमें प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है।

क्या है "100 प्रतिशत एफडीआई नीति"
उत्तर प्रदेश सरकार की 100 प्रतिशत एफडीआई नीति के मुताबिक कंपनी जितना भी निवेश करेगी, वह विदेशी पैसा होगा। भारत के किसी भी क्षेत्र से इसमें पैसा नहीं लगेगा। इस नीति के मुताबिक फार्च्यून 500 (ग्लोबल) और फार्च्यून 500 (इंडिया) में रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य होता है। यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि फूजी सिल्वरटेक कंक्रीट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने इसमें रजिस्ट्रेशन करवाया हुआ है।

20 एकड़ जमीन हुई फाइनल
अधिकारियों ने बताया कि इस कंपनी ने अपनी औद्योगिक इकाई लगाने के लिए यमुना विकास प्राधिकरण से 20 एकड़ जमीन मांगी है। इस औद्योगिक इकाई में 100 प्रतिशत विदेशी पैसा लगेगा। जब कंपनी के बारे में जांच पड़ताल की गई तो पता चला है कि इस कंपनी ने गुजरात के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में प्री कास्टिंग बनाई थी। इसके अलावा मुंबई में चलने वाली बुलेट ट्रेन के लिए प्री कास्टिंग का काम किया है। इसलिए यमुना विकास प्राधिकरण ने इस कंपनी के लिए 20 एकड़ जमीन आवंटित की है। जिसमें 100% पैसा विदेशी होगा। फिलहाल प्राधिकरण ने कंपनी से विदेशी निवेश को लेकर पूरी रिपोर्ट और स्पष्टीकरण मांगा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.