यथार्थ सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल ने 50 गांवों की जिम्मेदारी उठाई, रियायती दर पर होगा ग्रामीणों का इलाज

पहल: यथार्थ सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल ने 50 गांवों की जिम्मेदारी उठाई, रियायती दर पर होगा ग्रामीणों का इलाज

यथार्थ सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल ने 50 गांवों की जिम्मेदारी उठाई, रियायती दर पर होगा ग्रामीणों का इलाज

Tricity Today | यथार्थ सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल ने 50 गांवों की जिम्मेदारी उठाई

ग्रेटर नोएडा के यथार्थ अस्पताल ने क्षेत्र गांवों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए एक पहल की है। यथार्थ हॉस्पिटल ने इसके लिए ‘स्वस्थ गांव-सुखी गांव’ नाम का एक अभियान शुरू किया है। हॉस्पिटल ने क्षेत्र के 50 गांवों को गोद लेकर इस मिशन का आगाज किया। अस्पताल की इस पहल से गांव के लोगों को उनके गांव के पास ही कम खर्च में विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी। अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार को ग्रामीणों के लिए रियायती हेल्थ कार्ड लॉन्च किए।

अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ कपिल त्यागी ने कहा कि गांव के काफी लोग चिकित्सा बीमा या स्वास्थ्य कवर से वंचित हैं या उसके बारे में अनजान हैं। इन्हें स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी परामर्शों के लिए भी दूर जाने की जरूरत होती है। डिस्काउंट वाले हेल्थ कार्ड के लॉन्च होने के साथ आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मरीजों को इसका लाभ मिलेगा। पहले चरण में इस कार्ड की सुविधाए कासना, दनकौर, दादूपुर, घरबारा, बिरोंडी, बिरोंडा, जगनपुर, खानपुर, खैरपुर, लुक्सर, पिपलका, चूहड़पुर साकीपुर, तिलपता, और अमरपुर  के लोगों को उपलब्ध कराई जाएंगी।

अस्पताल की सीएसआर पहल के तहत ʺस्वस्थ  गाँव, सुखी गाँव ‘’ नामक इस योजना के लिए गांव के प्रत्येक परिवार को हेल्थ कार्ड प्रदान किया जाएगा और इसके माध्यम से गांव के लोग रियायती दर पर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त कर सकेंगे। रियायती दर पर प्राप्त की जाने वाली सेवाओं में ओपीडी परामर्श, पैथोलॉजिकल और रेडियोलॉजिकल डायग्नोस्टिक सेवाएं, एमआरआई और सीटी स्कैन सेवाएं शामिल है। जबकि एम्बुलेंस सेवाएं नि: शुल्क  प्रदान की जाएंगी। इस गांव से  भर्ती होने वाले मरीजों को खास रियायतें भी प्रदान की जाएंगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.