छह महीने बाद फिर धरने पर बैठे अजनारा के निवासी, कहा- जनप्रतिनिधियों ने धोखा दिया

समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : छह महीने बाद फिर धरने पर बैठे अजनारा के निवासी, कहा- जनप्रतिनिधियों ने धोखा दिया

 छह महीने बाद फिर धरने पर बैठे अजनारा के निवासी, कहा- जनप्रतिनिधियों ने धोखा दिया

Tricity Today | अजनारा के निवासियों ने किया का प्रदर्शन

Greater Noida News : मूलभूत सुविधाओं से वंचित अजनारा होम्स हाउसिंग सोसाइटी के निवासी अजनारा होम्स में मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर शनिवार को एक बार फिर सोसायटी के लोग धरना देकर बैठ गए। इससे पहले करीब 6 महीने पहले लोगों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना दिया था। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों के आश्वासन के बाद धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ था, लेकिन छह महीने बाद भी समस्या जस की तस है। एक बार फिर सोसायटी के निवासियों को एक सप्ताह का समय दिया है।

सोसाइटी में मूलभूत सुविधाओं का अभाव
चंदन सिन्हा का कहना है कि अजनारा होम्स हाउसिंग सोसायटी में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। मेंटेनेंस शुल्क वसूलने के बावजूद भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इसके अलावा कंट्रक्शन क्वालिटी भी घटिया किस्म की है। बिल्डर के द्वारा हमारा मानसिक शोषण किया जा रहा है। महेंद्र बिष्ट का कहना है कि हम अपनी मांगों को लेकर काफी समय से प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन किसी को हमारी समस्याओं से कोई मतलब नहीं है। अब हम बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर है।

जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से मदद की आस नहीं
सोसाइटी के निवासी दिनकर पांडे ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। अब तो जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से भी मदद की आस नहीं बची है। अब सोसाइटी के निवासी खुद अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरने लगे हैं। अगर 1 हफ्ते के अंदर हमारी समस्या का हल नहीं होता तो सोसाइटी के लोग बड़ा आंदोलन करेंगे।

निवासियों की मांग
निवासियों का कहना है कि सोसाइटी में अभी तक किड्स प्ले एरिया नहीं है। बच्चों के लिए खेल का मैदान केवल एक है, वह भी बुरी अवस्था में पड़ा हुआ है। इसके अलावा सोसाइटी में अभी तक गेट नंबर-वन बना हुआ नहीं है। जिसकी वजह से लोग अपने आपको असुरक्षित महसूस होती है। घरों में से प्लास्टर गिर रहा है। आग लगने के बाद बुझाने के इंतजाम नहीं किए गए हैं। सोसाइटी के निवासियों की जान खतरे में है, अगर कोई हादसा हो जाता है तो जनहानि भी हो सकती है। उसके बावजूद भी कोई ध्यान देने वाला नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.