सहारा सिटी और समतल एनक्लेव की सभी कॉलोनियां टूटेंगी, प्राधिकरण ने कमिश्नर से मांगी पुलिस फोर्स

ग्रेटर नोएडा में ट्राईसिटी टुडे की खबर का असर : सहारा सिटी और समतल एनक्लेव की सभी कॉलोनियां टूटेंगी, प्राधिकरण ने कमिश्नर से मांगी पुलिस फोर्स

सहारा सिटी और समतल एनक्लेव की सभी कॉलोनियां टूटेंगी, प्राधिकरण ने कमिश्नर से मांगी पुलिस फोर्स

Tricity Today | Symbolic Photo

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में नेशनल हाईवे पर छपरौला गांव के नजदीक सहारा सिटी और समतल एनक्लेव नाम से कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी बसा रहे हैं। इस अवैध अतिक्रमण का मुद्दा "ट्राईसिटी टुडे" ने प्रमुखता से उठाया। इसके बाद अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक्शन लिया है। सीईओ रवि कुमार एनजी के आदेश पर अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग (आईएएस) ने गौतमबुद्ध नगर की पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह को चिट्ठी लिखी हैं। ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी ने कमिश्नर से अतिरिक्त पुलिस फोर्स मांगी है। पुलिस की मदद से सहारा सिटी और समतल एन्क्लेव की अवैध कॉलोनियों को तोड़ने का काम किया जाएगा। यह अवैध अतिक्रमण करीब 700 बीघा जमीन पर हो रहा है।

तेजपाल नागर और मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को भेजी चिट्ठी
इन अवैध कॉलोनियों पर रोक लगाने के लिए दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने कई महीने पहले मुद्दा उठाया था। तेजपाल नागर ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से लेकर लखनऊ तक चिट्ठीबाजी की थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ। जिसके बाद अब इस अवैध अतिक्रमण के मुद्दे को विपक्ष के विधायक मदन भैया ने उठाया है। मदन भैया ने तेजपाल नागर की चिट्ठी का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने यह प्रकरण रखा है। इसको भी ट्राईसिटी टुडे ने प्रमुखता से लिखा। इस अवैध अतिक्रमण के खिलाफ ट्राईसिटी टुडे ने काफी खबरें प्रकाशित की।

मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी में क्या लिखा
राष्ट्रीय लोकदल से खतौली (मुजफ्फरनगर) के विधायक मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है। मदन भैया ने योगी आदित्यनाथ को लिखा, "ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के दायरे में अवैध कॉलोनी बसाई जा रही हैं। इसके संबंध में दादरी विधायक तेजपाल नागर ने 19 सितंबर 2023 को ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें बताया गया था कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में छपरौला गांव में स्थित समतल फैक्ट्री की 336 बीघा जमीन पर समतल एनक्लेव और सहारा सिटी की लगभग 400 बीघा जमीन पर प्राइवेट कॉलोनाइजरों अवैध कॉलोनी काट रहे हैं। इसकी शिकायत दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने की थी और यह मामला मेरे संज्ञान में खबरों के माध्यम से आया था।"

"मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों का हो रहा उल्लंघन"
मदन भैया ने आगे चिट्ठी लिखी में लिखा, "अवैध कॉलोनी बसाने और अवैध निर्माण के विरुद्ध आपने सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है, लेकिन दादरी क्षेत्र में तेजपाल नागर की लिखित शिकायत के बावजूद भी सहारा सिटी और समतल एन्क्लेव की भूमि पर धड़ल्ले से अवैध कॉलोनी काटी जा रही है। इस पर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जिससे ऐसा लगता है कि प्राधिकरण के अधिकारी भ्रष्टाचार और तानाशाही कर रहे हैं। इसके अलावा आपके आदेश का उल्लंघन हो रहा है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.