प्रेम विवाह से नाराज ससुर ने कराई थी दामाद की हत्या, बेटी के सुहाग को तड़पाकर मार डाला 

ग्रेटर नोएडा में ऑनर किलिंग : प्रेम विवाह से नाराज ससुर ने कराई थी दामाद की हत्या, बेटी के सुहाग को तड़पाकर मार डाला 

प्रेम विवाह से नाराज ससुर ने कराई थी दामाद की हत्या, बेटी के सुहाग को तड़पाकर मार डाला 

Tricity Today | पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। थाना इकोटेक-3 पुलिस ने इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा किया है। पुलिस ने 13 दिन पहले पुलिस लाइन के पास मिले शव की पहचान कर चार हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं घटना में शामिल 2 आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस का दावा है कि आरोपी ससुर ने प्रेम विवाह से नाराज होकर 5 साल बाद भाड़े के गुंडों से दामाद की हत्या करवा दी। इसके बाद शव को ग्रेटर नोएडा पुलिस लाइन के पास फेंककर फरार हो गए। 

16 मई को पुलिस लाइन के पास मिला था शव 
एडीसीपी सेन्ट्रल नोएडा हृदेश कठेरिया ने बताया कि 16 मई को इकोटेक-3 थाना क्षेत्र में पुलिस लाइन एक अज्ञात युवक का शव मिला था। पुलिस ने जब उसके शव की शिनाख्त की तो मृतक की पहचान भुवनेश यादव के रूप में हुई। जो मूल रूप से संभल के नंदरौली गांव का रहने वाला था। वह फिलहाल ग्रेटर नोएडा में रह रहा था। यहां रहकर वह ऑटो चलाता था। पुलिस ने युवक का पोस्टमार्टम कराया तो पता चला कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई है। इस मामले में मृतक की पत्नी ने शिकायत दर्ज कराई थी। उसने अपने पिता और कुछ लोगों पर शक जताया था। सूचना के आधार पर इस मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान पुलिस ने मृतक के गांव के अवधेश यादव और पास के गांव मंडोली के यशपाल उर्फ टिंडा, अवधेश यादव और नीरज को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लोगों के कब्जे से एक बोलेरो कार, हत्या के लिए एडवांस में मिला एक हार, चार सोने की चूड़ियां और हत्या का हथियार तौलिया बरामद किया है। इस मामले में दो आरोपी खड़क सिंह यादव और बुद्ध सेन यादव फरार हैं। जो मृतक के ससुर और चचेरे भाई हैं।

5 साल पहले प्रीति यादव से भागकर की थी शादी
सेंट्रल नोएडा के एडिशनल डीसीपी हिरदेश कठेरिया ने बताया कि मृतक भुवनेश यादव करीब 5 साल पहले अपने ही गांव की रहने वाली प्रीति यादव के साथ भाग गया था। उसने उससे शादी कर ली थी। इस वजह से लड़की के परिवार के लोग खड़क सिंह और अन्य लोग भुवनेश से नफरत करते थे। भुवनेश जब भी गांव जाता था तो उसे बेइज्जती महसूस होती थी। वर्तमान में खड़क सिंह गांव का प्रधान भी है। उसने और उसके भाई बुद्ध सेन ने भुवनेश की हत्या की योजना बनाई। जिसके बाद उन्होंने नीरज नाम के लड़के से भुवनेश की हत्या करने को कहा।

हत्या के बदले मांगे थे 3 लाख रुपये 
इसके बाद नीरज ने अवधेश और यशपाल से संपर्क किया और उन्हें अपनी योजना में शामिल कर लिया। बदले में उसने 3 लाख रुपये मांगे। जिस पर लड़की के चाचा ने 3 लाख रुपये के बदले में संभल में एक ज्वैलर्स की दुकान पर सोने का हार और चार सोने की चूड़ियां गिरवी रख दीं। उसने आरोपियों से कहा कि जब तुम भुवनेश की हत्या कर दोगे तो दुकान से ये सोने के जेवर भी ले जाना।

जमकर पिलाई शराब, फिर गला घोंटकर की हत्या 
आरोपी नोएडा गए और भुवनेश की रेकी की। कई दिनों की रेकी के बाद आखिरकार 15 मई को भुवनेश एक टेंपो स्टैंड पर मिल गया। ये सभी एक दूसरे को जानते थे। इसके बाद इन्होंने साथ बैठकर पार्टी करने की योजना बनाई। इसके बाद सभी लोगों ने साथ बैठकर शराब पी और भुवनेश को और शराब पिलाई। फिर उसे अपनी बोलेरो में बैठा लिया। रात में उन्होंने कार में ही तौलिए से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी उसका शव पुलिस लाइन से थोड़ा आगे जंगल की तरफ फेंककर भाग गए।

ऑटो बेचने आए थे नोएडा 
एडीसीपी ने बताया कि वारदात करने के बाद सभी आरोपी अपने-अपने गांव चले गए। जब हत्या को कई दिन बीत गए तो इन लोगों को लगा कि अब पुलिस उनकी तलाश नहीं करेगी। इसके बाद ये लोग संभल में ज्वैलर्स की दुकान पर रखे जेवर ले गए। वे मृतक भुवनेश के ऑटो को ठिकाने लगाने नोएडा आए थे। उन्होंने सोचा कि वे इस आभूषण को भी नोएडा में किसी अच्छी दुकान पर बेच देंगे। इस बीच पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी हुई थी। सूचना के आधार पर चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। हत्या की साजिश रचने वाले दो आरोपी मृतक के ससुर और चचेरे भाई फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.