नासा वैज्ञानिक योगेश्वर नाथ मिश्रा का अन्नू पंडित ने किया स्वागत, भाजपा नेताओं को दी यह विशेष जानकारी

अच्छी खबर : नासा वैज्ञानिक योगेश्वर नाथ मिश्रा का अन्नू पंडित ने किया स्वागत, भाजपा नेताओं को दी यह विशेष जानकारी

नासा वैज्ञानिक योगेश्वर नाथ मिश्रा का अन्नू पंडित ने किया स्वागत, भाजपा नेताओं को दी यह विशेष जानकारी

Tricity Today | नासा वैज्ञानिक योगेश्वर नाथ मिश्रा का अन्नू पंडित ने किया स्वागत

Greater Noida News : देश और दुनियाभर की शान योगेश्वर नाथ मिश्रा (नासा वैज्ञानिक) ने बहुत ही शानदार खोज की है। ग्रेटर नोएडा स्थित अन्नू पंडित के कार्यालय आगमन पर जनपद के सक्रिय समाजसेवियों और साथियों ने उनका भव्य स्वागत किया।

आजमगढ़ से नासा तक का सफर बेहद शानदार : अन्नू पंडित
इस मौके पर भाजयुमो नेता अन्नू पंडित ने कहा कि महान वैज्ञानिक योगेश्वर नाथ मिश्रा के संस्कारों और सादगी की जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है। ऐसी महान यशस्वी प्रतिभाओं से आज की युवा पीढ़ी को प्रेरणा हासिल करनी चाहिए कि कैसे आजमगढ़ से नासा तक का सफर तय किया, कैसे कम संसाधनों और बिना किसी की बड़ी मदद के आगे बढ़े। 

एपीजे अब्दुल कलाम ने मुझे बहुत ज्यादा प्रेरित किया : योगेश्वर मिश्रा
वैज्ञानिक योगेश्वर मिश्रा ने बताया, "बचपन से ही मुझे विज्ञान की दुनिया आकर्षित करती थी। ऐरोस्पेस वैज्ञानिक और पूर्व भारतीय राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने मुझे बहुत ज्यादा प्रेरित किया।" योगेश्वर नाथ मिश्रा की रिसर्च का जर्नल नेचर लाइट साइंस एंड एप्लीकेशन (Nature Light Science & Application) में पब्लिश किया गया है। उनका कहना है, "बात जब इमेज कैप्चर करने की हो तो रेगुलर कैमरे में 30 फ्रेम प्रति सेकंड होते हैं। हमने 12.5 बिलियन फ्रेम प्रति सेकंड हासिल कर लिया है।" अपने रिसर्च पर और जानकारी देते हुए मिश्रा कहते हैं कि मौजूदा सिस्टम में एरिया लिमिट करके एक लेजर बीम के जरिए इमेज क्लिक होती है। जबकि हम लेजर शीट इमेजिंग पर काम करते हैं। साफतौर पर कहें तो यह एक प्लेन की टू-डाइमेंशनल इन्फोर्मेशन देता है। 

मौके पर यह लोग मौजूद रहे
इस दौरान राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रमोद शर्मा निठारी, सचिन भारद्वाज, अनुज शर्मा गुलावली, आशुतोष, ओम मिश्रा, अंकित चौहान, अमित शर्मा कृष्णा मोटर्स, प्रिंस शर्मा लखनावली, राजू पंडित जलपुरा, दिनेश वर्मा और मोनू यादव आदि ने स्वागत किया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.