28 करोड़ रुपए में बदलेगी ग्रेटर नोएडा के गांवों की सूरत, देखिए प्राधिकरण का मास्टर प्लान

अच्छी खबर : 28 करोड़ रुपए में बदलेगी ग्रेटर नोएडा के गांवों की सूरत, देखिए प्राधिकरण का मास्टर प्लान

28 करोड़ रुपए में बदलेगी ग्रेटर नोएडा के गांवों की सूरत, देखिए प्राधिकरण का मास्टर प्लान

Tricity Today | Greater Noida Authority

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने शहर में विकास कार्य कराने के लिए 21 टेंडर निकाले है। ग्रेटर नोएडा में 28.76 करोड़ रुपए से शहर की सूरत बदली जाएगी। जिसमें मुख्य रूप से उद्यान, बिजली, सड़कों का निर्माण, सफीपुर मोक्षधाम में सीएनजी विद्युत यांत्रिक शवदाय संयंत्र आदि है। इसका काम अगले दो महीने में शुरू हो जायेगा। 

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के परियोजना विभाग ने 28.76 करोड़ रुपए की लागत से 21 टेंडर निकाले है। आने वाले दो महीने के बीच ही सारे विकास कार्यों को शुरू कर दिया जायेगा। ग्रेटर नोएडा के ग्राम हैबतपुर में सीसी रोड की मरम्मत, बारात घर की रिपेयरिंग और पेन्टिंग का कार्य कराया जाएगा। सेक्टर केपी-2 के अन्डरपास और मेट्रो पिलर पर थीम पेन्टिगं का कार्य, सेक्टर केपी-3 में 132 मीटर, 60 मीटर एवं सर्विस रोड का रिसाफेसिंग का कार्य और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे (ग्रेटर नोएडा एरिया में) 4 वायर रोप फ्लैक्सिबल क्रैश वैरियर लगाए जाएंगे।

प्राधिकरण के जीएम परियोजना ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में पेरिफेरल सड़कों के विभिन्न स्थानों पर अपग्रेडेशन आफ-वे-फाइन्डिंग सिस्टम का कार्य कराया जाएगा। सेक्टर ओमीक्रोन-1 के साथ 60 मीटर, चौड़ी रोड की मरम्मत का कार्य, सेक्टर ओमीक्रोन-1 के साथ 80 मीटर, चौड़ी रोड़ की मरम्मत, सेक्टर ओमीक्रोन-1 में 6 प्रतिाशत आबादी भूखण्डों का विकास आदि कराया जाएगा। ग्राम एच्छर की छह प्रतिशत आवादी, ग्राम एच्छर एवं ग्राम बल्ला की मढैया में इण्टरलाकिंग टाइल्स, नाली और सीसी रोड की मरम्मत का कार्य, ग्राम आजमपुरगढ़ी से अस्तौली तक रोड का पैच रिपेयर एवं रिसरफेसिंग का कार्य किया जायेगा। 

ग्राम डाढ़ा में आबादी भूखण्डों का विकास कार्य, ग्राम अमरपुर में इण्टरलाकिंग टाइल्स व सीसी रोड रिपेयर का काम कराया जाएगा। ग्राम अस्तौली में डम्पिंग ग्राउण्ड की 30 मीटर चौड़ी आन्तरिक सड़क का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-10 में ग्रुप हाउसिंग सोसायटी पार्क का उद्यानिक विकास तथा 75 मीटर चौड़ी ग्रीन बेल्ट सहित सिविल फेन्सिंग कार्य सहित तीन वर्ष तक अनुारक्षण कार्य भी इन निविदाओं में शामिल है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.