जिले की सड़कों पर तीन रंग में दौड़ेंगे ऑटो, हर एक कलर की अलग होगी खासियत, पूरी जानकारी

गौतमबुद्ध नगर : जिले की सड़कों पर तीन रंग में दौड़ेंगे ऑटो, हर एक कलर की अलग होगी खासियत, पूरी जानकारी

जिले की सड़कों पर तीन रंग में दौड़ेंगे ऑटो, हर एक कलर की अलग होगी खासियत, पूरी जानकारी

Tricity Today | ऑटो को कलर कोड देते हुए ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी

गौतमबुद्ध नगर जिले में अवैध ऑटो पर अंकुश लगाने लिए नोएडा पुलिस ने कमस कस ली है। अब शहर में हर एक ऑटो चालक का नाम पता और हर एक ऑटो की पूरी जानकारी नोएडा पुलिस ने जुटाना शुरू कर दिया है। यहां तक की अब हर एक ऑटो को कलर कोड भी दिया जा रहा है। जिससे यह पता होगा कि यह ऑटो सवार को छोड़ने के बाद कहां जायेगा।

ग्रेटर नोएडा के तुगलपूर गोल चक्कर पर गुरूवार को नोएडा ट्रैफिक पुलिस जिले के ऑटो चालकों को कलर कोड दे रहे है। ऑटो पर तीन कलर के रंग के कोड लिखा जा रहा है। दादरी के ऑटो को पीले रंग से कोड दिया जा रहा है। कासना और ग्रेटर नोएडा के ऑटो को काले रंग से कोड दिया जा रहा है। ऑटो के आगे और पीछे कलर कोड लिखा जा रहा है। 



तीन रंग में होंगे ऑटो
ट्रैफिक डीसीपी गणेश शाहा ने बताया कि शहर में अवैध ऑटो पर अंकुश लगाने की तैयारी शुरू हो गई है। ट्रैफिक पुलिस ने शहर मे चलने वाले ऑटो की जानकारी जुटाना शुरू कर दिया है। हर एक ऑटो को कलर कोड भी दिया जा रहा है। अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर तीन कलर के ऑटो चलेंगे। एक कलर दादरी के लिए, दूसरा कलर कासना के लिए और नोएडा के ऑटो के लिए नीला कलर रखा गया है। 

गणेश शाहा ने बताया कि शहर में हर एक ऑटो चालक को अपने ऑटो पर कलर कोड लिखवाना अनिवार्य है। जिन चालकों ने अपने ऑटो पर कलर कोड नहीं लिखवाया, उन पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। ऑटो पर कलर कोड लिखवाने के लिए ऑटो चालक का ड्राइविंग लाइसेंस, ऑटो की आरसी, परमिट कार्ड और ऑटो फिटनेस पत्र अनिवार्य है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.