ग्रेटर नोएडा गैंगरेप में हो गया फैसला? ऑडियो की हकीकत क्या है, क्यों नहीं हुईं गिरफ्तारी?

गौतमबुद्ध नगर पुलिस : ग्रेटर नोएडा गैंगरेप में हो गया फैसला? ऑडियो की हकीकत क्या है, क्यों नहीं हुईं गिरफ्तारी?

ग्रेटर नोएडा गैंगरेप में हो गया फैसला? ऑडियो की हकीकत क्या है, क्यों नहीं हुईं गिरफ्तारी?

Google Image | Symbolic Photo

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा में 17 जनवरी को बीटा-2 कोतवाली में गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करवाया गया। जिसने सनसनी फैला दी। अब इस मामले में नया मोड़ आया है। युवती ने अपने सीआरपीसी 164 के बयान बदल दिए हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद जहां तीन परिवारों की इज्जत पर बड़ा धब्बा लगा था, अब जानकारी मिली है कि मोटी रकम का लेन-देन करके बयान बदलवाए गए हैं। ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या नोएडा में हनीट्रैप गैंग सक्रिय है? क्या ऐसे गैंग का पुलिस पर्दाफाश करने में नाकाम है? इस घटना में तथाकथित पीड़ित लड़की की मां और एक आरोपी युवक के पिता के बीच हुई बातचीत का ऑडियो ट्राईसिटी टुडे को उपलब्ध करवाया गया है। जिससे साफ हो जाता है कि यह मामला पूरी तरह फेब्रिकेटेड है। और पुलिस इस बात को जानती है, शायद इसी वजह से अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

क्या है मामला
17 जनवरी को बीटा-2 थाना पर दर्ज हुए मुकदमे में 12वीं कक्षा की छात्रा की मां ने क्यामपुर गांव के निवासी 3 युवकों पर गैंगरेप का आरोप लगाया। छात्रा की मां ने आरोप लगाया कि अजय नामक युवक छात्रा का पीछा करता था। छात्रा से दोस्ती करके अजय ने उसका आपत्तिजनक अश्लील वीडियो बनाया। फिर वीडियो के जरिए छात्रा के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। अपने मित्रों निखिल और विपिन को वीडियो देकर उनसे भी ब्लैकमेल करवाया। तीनों आरोपियों ने छात्रा को ब्लैकमेल करके गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। बीटा 2 पुलिस ने प्रकरण में 17 जनवरी को मुकदमा पंजीकृत कर लिया था। 

युवक के पिता और लड़की की मां के बीच बातचीत की ऑडियो 
ट्राईसिटी टुडे की टीम को 17 जनवरी को ही एक ऑडियो सूत्र के माध्यम से मिला। जिसमे छात्रा की मां और आरोपी निखिल के पिता राजू बात कर रहे हैं। यह जानकारी ऑडियो भेजने वाले ने दी। हालांकि, ट्राईसिटी टुडे इस बात की पुष्टि नहीं करता है कि यह बातचीत आरोपी के पिता और लड़की की मां की है। इस 26 मिनट के ऑडियो में राजू नाम का व्यक्ति 5 लाख रुपये देने का ऑफर देता है। जबकि छात्रा की मां 30 लाख की डिमांड कर रही है। सूत्र बताते हैं कि छात्रा की मां ने शुरुआत में डेढ़ करोड़ रुपए की डिमांड की थी। अंत में 25 लाख पर दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। पैसा पूरा मिलने के बाद छात्रा की मां और चाचा ने छात्रा के बयान बदलवाने का आश्वासन दिया था। सूत्रों की मानें तो छात्रा 164 सीआरपीसी के बयानों में एफआईआर में लगाए गए आरोपों से मुकर गई है। छात्रा ने प्रकरण में आरोपी निखिल व विपिन को निर्दोष बताया है। अजय के परिवार से पैसे न मिलने के चलते अजय अभी भी आरोपी हैं। जिससे ऑडियो भेजने वाले के दावे की पुष्टि होती है। यह ऑडियो ट्राईसिटी टुडे के पास उपलब्ध है।

क्या कहते हैं अधिकारी
इस मामले में ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि लड़की के बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं है, क्योंकि मामला इन्वेस्टिगेशन से जुड़ा है। गिरफ्तारी नहीं होने के सवाल पर उनका कहना है, "दबिश दी जा रही हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।" लड़की की मां और आरोपी युवक के पिता की ऑडियो व उनके बीच हुए समझौते पर एडिशनल डीसीपी कहते हैं, "ऐसा कुछ नहीं है। कुछ अफवाहें फैलाई जा रही हैं।" गैंग रेप जैसे गंभीर मामले में 11 दिन बीत जाने के बावजूद कोई गिरफ्तारी या कार्यवाही नहीं होना, अपने आप सवाल खड़े करता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.