गाजियाबाद पुलिस ने बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना को मार गिराया, दोहरे हत्याकांड को दिया था अंजाम

BIG NEWS : गाजियाबाद पुलिस ने बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना को मार गिराया, दोहरे हत्याकांड को दिया था अंजाम

गाजियाबाद पुलिस ने बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना को मार गिराया, दोहरे हत्याकांड को दिया था अंजाम

Tricity Today | बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना

Ghaziabad/Greater Noida : गाजियाबाद पुलिस ने बीती रात बड़ी कार्रवाई की है। गौतमबुद्ध नगर के गैंगस्टर अनिल दुजाना गैंग के दो कुख्यात बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया है। इंदिरापुरम में पिछले दिनों हुए दोहरे हत्याकांड के लिए पुलिस इन दोनों की तलाश कर रही थी। इनमें से एक पर एक लाख रुपये और दूसरे पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। आपको बता दें कि 2 दिन पहले ही आईपीएस मुनिराज को गाजियाबाद का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। इससे पहले उनके पास गाजियाबाद जिले का एडिशनल चार्ज था। मुनिराज ने गाजियाबाद में परमानेंट चार्ज हासिल करते हुए कुख्यात अपराधियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है।

शनिवार तड़के दो थानाक्षेत्रों में हुई वारदात
गाजियाबाद जिले में शनिवार तड़के पुलिस से हुई मुठभेड़ में दो बदमाश ढेर हो गए। मुठभेड़ में एक सिपाही को भी गोली लगी है। सिपाही घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। बदमाशों में बिल्लू दुजाना एक लाख रुपये का इनामी था। राकेश पर 50 हजार रुपये का इनाम था। पुलिस ने बिल्लू को इंदिरापुरम और राकेश को मधुबन बापूधाम क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान ढेर किया है। एसएसपी मुनिराज ने बताया कि पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दोनों बदमाश बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना वेव सिटी में हुए दोहरे हत्याकांड मामले में वांछित चल रहे थे। पुलिस दोनों की सरगर्मी से तलाश कर रही थी।

दोनों गौतमबुद्ध नगर के दुजाना गांव के रहने वाले थे
एसएसपी मुनिराज ने बताया कि बिल्लू दुजाना एक लाख रुपये का इनामी था। राकेश 50 हजार रुपये का इनामी था। दोनों गौतमबुद्ध नगर जिले में दुजाना गांव के रहने वाले थे। शनिवार की सुबह पुलिस की बिल्लू से इंदिरापुरम और राकेश से मधुबन बापूधाम क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ के बाद पुलिस दोनों घायल बदमाशों को अस्पताल लेकर पहुंची। चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों बदमाशों के  को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घायल सिपाही को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

दोनों के खिलाफ कई राज्यों में 16 आपराधिक मुकदमे
एसएसपी मुनिराज ने बताया कि इन दोनों पर दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा राज्यों में 16 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के मुकदमे शामिल हैं। दोनों बदमाशों ने कविनगर क्षेत्र में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एक दिन पहले ही मुनिराज ने परमानेंट चार्ज संभाला
गाजियाबाद में लगातार ताबड़तोड़ आपराधिक घटनाएं हो रही थीं। जिसके चलते गाजियाबाद के तत्कालीन एसएसपी को सस्पेंड कर दिया गया था। उनकी जगह डीआईजी मुनिराज को गाजियाबाद की कमान बतौर एक्स्ट्रा चार्ज सौंपी गई थी। एक दिन पहले ही गाजियाबाद के एसएसपी बने मुनिराज ने बदमाशों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एक ही दिन में दो कुख्यात इनामी बदमाश मारना पुलिस की बड़ी सफलता मानी जा रही है। आपको बता दें कि गाजियाबाद पुलिस लगातार बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों को पकड़ने के लिए अभियान चला रही है।

वेव सिटी में हुए दोहरे हत्याकांड में थे आरोपी
एसएसपी ने बताया कि बिल्लू दुजाना और राकेश दुजाना वेव सिटी में हुए दोहरे हत्याकांड में आरोपी थे। पुलिस को दोनों आरोपियों की तालाश थी। पुलिस ने बिल्लू दुजाना पर एक लाख का इनाम घोषित किया था। वहीं, राकेश के खिलाफ 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। आरोपियों के एनकाउंटर के बाद उनका आपराधिक इतिहास सामने आया है। दोनों मूल रूप से गौतमबुद्ध नगर जिले में दुजाना गांव के रहने वाले थे। कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना गैंग के सक्रिय सदस्य थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.