जीएल बजाज कॉलेज में 'स्ट्रेटेजीक मैनेजमेंट एंड कम्पटीटिव एडवांटेज' पुस्तक का विमोचन

Greater Noida : जीएल बजाज कॉलेज में 'स्ट्रेटेजीक मैनेजमेंट एंड कम्पटीटिव एडवांटेज' पुस्तक का विमोचन

जीएल बजाज कॉलेज में 'स्ट्रेटेजीक मैनेजमेंट एंड कम्पटीटिव एडवांटेज' पुस्तक का विमोचन

Tricity Today | 'स्ट्रेटेजीक मैनेजमेंट एंड कम्पटीटिव एडवांटेज' पुस्तक का विमोचन

Greater Noida News : जीएल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च (जीएलबीआईएमआर) में 'स्ट्रेटेजीक मैनेजमेंट एंड कम्पटीटिव एडवांटेज' नामक पुस्तक का भव्य विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस महत्वपूर्ण आयोजन में शैक्षणिक जगत के कई नामी-गिरामी व्यक्तित्वों ने शिरकत की। जिनमें फोर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट के प्रोफेसर और पुस्तक के लेखक डॉ.अरुण सहाय, जेबीआईएमएस मुंबई विश्वविद्यालय के निदेशक डॉ.श्रीनिवासन आर अयंगर, जीएलबीआईएमआर की निदेशक डॉ.सपना राकेश और स्पर्श ग्लोबल बिज़नेस स्कूल के डॉ.रवि जैन शामिल थे।

संस्थान के लिए गर्व का विषय
कार्यक्रम की शुरुआत में जीएलबीआईएमआर की निदेशक डॉ.सपना राकेश ने विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया और उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि इस पुस्तक का विमोचन संस्थान के लिए गर्व का विषय है, क्योंकि यह पुस्तक रणनीतिक प्रबंधन के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण योगदान के रूप में उभरेगी। 

इस तरीके से मिलेगा फायदा
डॉ.अरुण सहाय ने अपनी पुस्तक की प्रमुख विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि आज के तेजी से बदलते कारोबारी माहौल में रणनीतिक सोच अत्यधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि यह पुस्तक न केवल सिद्धांत और व्यवहार के बीच की खाई को पाटती है, बल्कि पाठकों को विभिन्न व्यावसायिक परिदृश्यों में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्राप्त करने और बनाए रखने के लिए व्यावहारिक रणनीति भी प्रदान करती है। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे इस पुस्तक के माध्यम से पाठक अपनी व्यावसायिक समस्याओं का समाधान ढूंढ सकते हैं और अपने संस्थानों को आगे ले जा सकते हैं।

पारंपरिक रणनीतियों को जोड़ने का प्रयास
प्रोफेसर श्रीनिवासन ने इस अवसर पर रणनीतिक प्रबंधन की विकसित होती प्रकृति पर अपने विचार साझा किए। उन्होंने बताया कि प्रतिस्पर्धा में बढ़त बनाए रखने के लिए अनुकूलनशीलता और दूरदर्शिता बेहद जरूरी है। उन्होंने पुस्तक के उस अनूठे दृष्टिकोण की भी सराहना की, जो समकालीन चुनौतियों के साथ पारंपरिक रणनीतियों को जोड़ने में सक्षम है।

मूलभूत सिद्धांतों को समझने में सहायक
डॉ.सपना राकेश ने कहा कि यह पुस्तक न केवल रणनीतिक प्रबंधन के मूलभूत सिद्धांतों को समझने में सहायक होगी, बल्कि प्रतिस्पर्धा को मात देने के लिए अभिनव तरीके खोजने में भी मार्गदर्शन करेगी। उन्होंने जोर दिया कि यह पुस्तक पाठकों को उनकी जटिलताओं को समझने और उन्हें नियंत्रण में रखने में सक्षम बनाएगी, जिससे वे अपने संबंधित क्षेत्रों में अग्रणी बन सकें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.