सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द होगा तैयार

नोएडा में बनेगा कैलिफोर्निया जैसा Disneyland : सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द होगा तैयार

सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द होगा तैयार

Tricity Today | Symbolic Image

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), सीएम योगी आदित्यनाथ ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 10 लाख करोड़ की निवेश परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। पीएम मोदी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के जेवर एयरपोर्ट मॉडल का भी जायजा लिया। पीएम, सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट इंटरनेशनल फिल्म सिटी के काउंटर पर भी पहुंचे। जहां उन्होंने इंटरनेशनल फिल्म सिटी की पहली झलक देखी। उसमें दिखाया गया कि नोएडा में डिज्नीलैंड पार्क के साथ फिल्म यूनिवर्सिटी भी बनाई जाएगी।  पीएम मोदी ने लिया जायजा 
यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) क्षेत्र में प्रदेश की पहली इंटरनेशनल फिल्म सिटी बनने जा रही है। इसका निर्माण बॉलीवुड के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर करने जा रहे हैं। जब पीएम मोदी और सीएम योगी इंटरनेशनल फिल्म सिटी के काउंटर पर गए तो बोनी कपूर ने उन्हें फिल्म सिटी की पूरी जानकारी दी। पीएम मोदी इस काउंटर पर कुछ देर तक रुके रहे। यहां मिली जानकारी से वह काफी खुश नजर आए। 

क्या है ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी की खासियत 
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फिल्म सिटी का विकास दो चरणों में होगा। बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स के जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि पीएम मोदी ने चुनिंदा स्टॉल पर ही समय दिया। इस दौरान वो फिल्म सिटी के स्टॉल पर भी आए, जहां उन्हें बोनी कपूर ने फिल्म सिटी के हर पहलू के विषय में जानकारी दी। बोनी कपूर ने बताया कि उन्होंने दुनियाभर की फिल्म सिटी का अध्ययन करके यूपी में नई फिल्म सिटी के कॉन्सेप्ट को तैयार किया है। यह फिल्म सिटी ऐसी होगी, जहां फिल्म मेकर्स सिर्फ अपना आइडिया लेकर आएंगे और पूरी फिल्म बनाकर यहां से जाएंगे। सभी संसाधन उन्हें फिल्म सिटी में ही मिल जाएंगे। इस फिल्म सिटी में प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि विदेशी लोकेशंस के भी सेट लगाए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.