साइबर क्राइम का अजीबोगरीब मामला, नोएडा में एफआईआर

पार्ट टाइम जॉब के नाम पर कनाडा के छात्र ने गवां दिए 8 लाख रुपए : साइबर क्राइम का अजीबोगरीब मामला, नोएडा में एफआईआर

साइबर क्राइम का अजीबोगरीब मामला, नोएडा में एफआईआर

Google Photo | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : हैरानी की बात है कि कनाडा में पढ़ाई करने वाला एक युवक बड़े आसानी से साइबर ठगों के निशाने पर आ गया। पीड़ित इस समय नोएडा में रहता है। उसने गौतमबुद्ध नगर साइबर कोतवाली में अज्ञात साइबर क्रिमिनल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़ित के साथ 2 या 4 लाख नहीं, बल्कि पूरे 8 लाख रुपए की ठगी हुई है।

कैसे बनाया निशाना
साइबर थाने की प्रभारी रीता यादव ने बताया कि मोक्ष स्वरूप नाम का एक युवक शहर में रहता है, लेकिन वह कनाडा में ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा है। मोक्ष स्वरूप के मुताबिक उसके मोबाइल फोन पर कुछ दिन पहले एक मैसेज आया। मैसेज में लिखा हुआ था कि टेलीग्राम ग्रुप में जुड़ने के बाद वह लाखों रुपए कमा सकते हैं। टेलीग्राम ग्रुप में लिखा हुआ था कि यह एक पार्ट टाइम जॉब है।

साइबर थाने में मुकदमा दर्ज
पीड़ित के मुताबिक वह मैसेज भेजने वाले लोगों के झांसे में आ गया और ग्रुप को ज्वाइन कर लिया। कुछ दिनों तक मोटा मुनाफा दिखाया और उसके बाद धीरे-धीरे पैसे ठगने शुरू कर दिए। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों ने उनसे 8 लाख रुपए ठग लिए है। आरोपियों ने पीड़ित को झांसे में लेकर 8 लाख रुपए अपने बैंक एकाउंट में ट्रांसफर करवा लिए है। पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.