सीईओ हर मंगलवार को करेंगे सुनवाई, शिकायतों का होगा समाधान, जानिए तरीका

ग्रेटर नोएडा वाले ध्यान दें ! सीईओ हर मंगलवार को करेंगे सुनवाई, शिकायतों का होगा समाधान, जानिए तरीका

सीईओ हर मंगलवार को करेंगे सुनवाई, शिकायतों का होगा समाधान, जानिए तरीका

Google Image | सुरेंद्र सिंह

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए काम की खबर है। अब अथॉरिटी (Greater Noida Authority) में हर मंगलवार को जन सुनवाई होगी। जिसमें मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह (Surendra Singh IAS) खुद मौजूद रहेंगे। आज मंगलवार को पहले 'जन विश्वास दिवस' का आयोजन किया गया। जिसमें 100 शिकायतें दर्ज करवाई गई हैं। सबसे ज्यादा शिकायत किसानों के छह फीसदी और आवंटियों को आवंटित भूखंडों पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ मिली हैं।

कहां और कैसे करें शिकायत
सीईओ सुरेंद्र सिंह ने बताया, "मेरे साथ सभी अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी और विभागाध्यक्ष प्राधिकरण के बोर्ड रूम में प्रत्येक मंगलवार को बैठेंगे। प्रत्येक मंगलवार को 'जन विश्वास दिवस' आयोजित होगा। जिसमें ग्रेटर नोएडा वासियों की शिकायतों को सुनकर उनका तत्काल निस्तारण किया जाएगा। आज मंगलवार से इसकी शुरुआत कर दी गई है। पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर बाद 1 बजे तक लोगों की शिकायत सुनेंगे। अगर ज्यादा लोग आएंगे तो सुनवाई बोर्ड रूम में होगी। कम शिकायत कर्ताओं को सीधे सीईओ कार्यालय के मीटिंग हॉल में बुला लिया जाएगा।"

आज ये शिकायतें आई हैं
पहले 'जन विश्वास दिवस' में सीईओ के सामने किसानों के छह फीसदी भूखंडों से जुड़े मामले ज्यादा आए हैं। शहर के सेक्टरों में आवंटियों को आवंटित भूखंडों पर अतिक्रमण की शिकायत आई हैं। जिस पर सीईओ ने आदेश दिया कि ऐसे सभी भूखंडों की सूची तैयार कर ली जाए और अभियान चलाकर इन भूखंडों पर अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया जाए। भूखंडों पर आवंटियों को कब्जा दिलाया जाए।

अवैध कब्जों पर सख्त कार्रवाई होगी : सीईओ
अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ऐसे लोगों से सख्ती से निपटेगा। सीईओ सुरेंद्र सिंह ने कहा कि प्राधिकरण बहुत जल्दी एक अभियान चलाकर अतिक्रमण को ध्वस्त करेगा। अगर इस कार्रवाई का किसी ने विरोध करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडल के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को यह आदेश दिए हैं। साथ ही अब हर मंगलवार को अथॉरिटी में 'जन विश्वास दिवस' आयोजित करने का निर्णय लिया है। 

डूब क्षेत्र की जमीन पर तारबंदी होगी
इसके लिए प्राधिकरण के साथ थाना पुलिस की मदद ली जाएगी। सीईओ ने अतिक्रमण पर निरंतर कार्रवाई के लिए टास्क फोर्स के शीघ्र गठन के निर्देश दिए हैं। जिसमें पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के रिटायर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा प्राधिकरण अपने पुलिस बल को और मजबूत करेगा। इसके लिए शासन से और पुलिस कर्मियों की मांग की जाएगी। एक शिकायत का निस्तारण करते हुए सीईओ ने कहा, "डूब क्षेत्र में किसी भी तरह के निर्माण का अधिकार किसी को नहीं है। जमीन की तारबंदी करके प्राधिकरण कब्जे में लेगा।"

'जन विश्वास दिवस' में 100 से अधिक शिकायत आईं
सीईओ ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विकास कार्यों को करने वाले कॉन्ट्रैक्टरों का भुगतान समय से करने के निर्देश दिए। 'जन विश्वास दिवस' में 100 से अधिक शिकायतें आईं हैं। जिन पर सुनवाई करके तत्काल नियमानुसार कार्रवाई कर निस्तारित की गईं। इस दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र व अमनदीप डुली, ओएसडी सचिन कुमार सिंह व संतोष कुमार, जीएम (वित्त) विनोद कुमार, जीएम आरके देव, डीजीएम केआर वर्मा व वरिष्ठ प्रबंधक नियोजन सुधीर कुमार आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.