अमेरिका से लेकर दुबई तक की कंपनियां बोलीं- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा

Greater Noida Film City : अमेरिका से लेकर दुबई तक की कंपनियां बोलीं- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा

अमेरिका से लेकर दुबई तक की कंपनियां बोलीं- हम करेंगे योगी आदित्यनाथ का सपना पूरा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के चीफ मिनिस्टर योगी आदित्यनाथ का सपना है कि जल्द से जल्द जेवर में नोएडा एयरपोर्ट और फिल्म सिटी बनकर तैयार हो जाए। अब फिल्म सिटी प्रोजेक्ट में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जापान, कोरिया और दुबई की कंपनियों ने रुचि दिखाई है। यह कंपनियां मंडली परियोजना में शामिल होना चाहती हैं। यमुना प्राधिकरण में गुरुवार को प्री-बिड बैठक में इन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

प्राधिकरण में प्री-बिड मीटिंग हुई 
आगामी चरण की टेंडर प्राधिकरण जल्द ही वेबसाइट पर जवाब अपलोड करेगा। यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी की योजना है। पहले चरण को 230 एकड़ में विकसित किया जाएगा। इसके लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। इसी के तहत गुरुवार को प्री-बिड मीटिंग हुई।

16 ऑनलाइन और 16 ऑफलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया
इस बैठक की अध्यक्षता अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह ने की है। बैठक में यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह, सूचना निदेशक शिशिर सिंह, एसीईओ श्रुति, एसीईओ कपिल सिंह, एसीईओ विपिन जैन और ओएसडी शैलेंद्र भाटिया भी मौजूद रहे। इस बैठक में फिल्म सिटी विकसित करने के इच्छुक छह कंपनियों के प्रतिनिधि ऑनलाइन 16 और ऑफलाइन 16 से अधिक मौजूद रहे।

पहले चरण में 1,510 करोड़ रुपए खर्च होंगे
इस परियोजना को आठ साल में पूरा किया जाएगा। इसके लिए 1,510 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा। पहले दो वर्षों में हर साल कम से कम 50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। अगले तीन वर्षों में हर साल 75 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। प्राधिकरण की सलाहकार कंपनी सीबीआरई ने परियोजना को सीधे प्रस्तुत किया। इसमें प्रतिनिधियों के सवालों के जवाब दिए गए। 

75 एकड़ में वाणिज्यिक गतिविधियां होंगी
मोहिंदर वालिया ने बताया कि आगामी चरण में चयनित कंपनी को प्राथमिकता दी जाएगी। फिल्म सिटी का पहला चरण 230 एकड़ में विकसित होगा। इसमें 155 एकड़ में औद्योगिक और 75 एकड़ में वाणिज्यिक गतिविधियां होंगी। इसके अतिरिक्त यहां फिल्मी गतिविधियों के साथ विला, सर्विस अपार्टमेंट, मॉल और प्लाजा आदि बनाए जाएंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.