गौतमबुद्ध नगर में कड़ी चौकसी में काउंटिंग जारी, थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान, VIDEO

BIG NEWS: गौतमबुद्ध नगर में कड़ी चौकसी में काउंटिंग जारी, थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान, VIDEO

गौतमबुद्ध नगर में कड़ी चौकसी में काउंटिंग जारी, थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान, VIDEO

Tricity Today | सुरक्षा के लिए पुलिसबलों की तैनाती की गई है

गौतमबुद्ध नगर में पंचायत चुनाव की मतगणना ने रफ्तार पकड़ ली है। काउंटिंग निर्धारित समय पर सुबह 8:00 बजे शुरू हो गई थी। दादरी में दो और जेवर के एक मतगणना केंद्र पर सभी उम्मीदवारों के एजेंट सुबह से ही जमे हुए हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भारी पुलिस बलों की तैनाती की गई है। हर तरफ कड़ी चौकसी बरती जा रही है। डीसीपी खुद केंद्रों पर मौजूद हैं और हालात पर नजाए बनाए हुए हैं। अब तक कहीं से हुड़दंग की कोई खबर नहीं मिली है। सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के मुताबिक मतगणना के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन कराया जा रहा है। हालांकि प्रत्याशियों की संख्या अधिक होने की वजह से काउंटिंग बूथ पर एजेंट की संख्या भी ज्यादा है। 

राज्य निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन हो रहा है
सभी केंद्रों पर एक डॉक्टर को कोविड प्रभारी नियुक्त किया गया है। कोरोना गाइडलाइंस का पालन कराने की जिम्मेदारी इस अफसर को दी गई है। आज देर शाम वोटों की काउंटिंग पूरी हो जाएगी। उसके तुरंत बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। काउंटिंग की वीडियो रिकॉर्डिंग की जा रही है। राज्य सरकार, राज्य निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों के तहत गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर और जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जीत के बाद किसी तरह के जुलूस और रैली निकालने पर पाबंदी लगाई है। अगर कोई ऐसा करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं
मतगणना करने के लिए 650 से ज्यादा कर्मचारियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। हालांकि कोरोना को देखते हुए कर्मचारी दो शिफ्ट में काम करेंगे। इस बार की मतगणना के लिए दोहरी सुरक्षा व्यवस्था अपनाई गई है। पुलिस ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए हैं। करीब 1000 पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। डीसीपी मतगणना खत्म होने तक केंद्रों की निगरानी करेंगे। अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार और पुलिस आयुक्त आलोक कुमार भी मतगणना केंद्रों का दौरा कर रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग और सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक कोविडा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। हालांकि प्रत्याशियों की संख्या अधिक होने की वजह से काउंटिंग बूथ पर एजेंट की संख्या भी ज्यादा है। इसकी वजह से कुछ बूथ पर सोशल डिस्टेंसिग का पूरी तरह पालन नहीं हो पा रहा है।

नोडल अधिकारी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करा रहे हैं
तीनों केंद्रों के लिए एक डॉक्टर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। ये अधिकारी सुनिश्चित कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन सुनिश्चित करा रहे है। सेंटर पर आरटीपीसीआर, एंटीजन और थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा रखी गई है। वैक्सीन भी उपलब्ध होगी। जो भी लोग इससे जुड़े हुए हैं, सिर्फ वही अंदर जा रहे हैं। सभी सरकारी कर्मचारी और मतगणना से जुड़े लोग सेनेटाइजर, मास्क और दूसरे जरूरी सामान इस्तेमाल कर रहे हैं। सुरक्षा के लिहाज से पीपीई किट भरपूर मात्रा में केंद्रों पर रखी गई है। मतगणना में शामिल होने के लिए सभी प्रत्याशियों और उनके एजेंट कोविड टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट सा‌थ लेकर पहुंचे हैं। सभी लोगों की आरटीपीसीआर या एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट देखने के बाद ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश दिया गया। अगर कोई वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुका है, तो उसकी रिपोर्ट दिखा रहा है।

6-7 राउंड में पूरी होगी मतगणना, थोड़ी देर में आएगा पहला रुझान
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना छह-सात राउंड में पूरी होगी। बिसरख और जेवर ब्लॉक में 20-20 और दादरी में 24 टेबल पर काउंटिंग हो रही है। यहां पर बूथ वार मतगणना चल रही है। बिसरख में 120, दादरी में 143 और जेवर में 114 बूथ हैं। ऐसे में मतगणना छह से सात राउंड में पूरी होगी। अफसरों का कहना है कि मतगणना देर रात तक भी चल सकती है। इस बार सभी चारों पदों के लिए एक ही मत पेटी में वोट डाले गए हैं। लिहाजा, सबसे पहले वोटों की छंटनी की गई। उसके बाद मतगणना शुरू हो गई है। थोड़ी देर में पहला रुझान आने की संभावना है। सभी उम्मीदवार और उनके एजेंट बूथ पर नजरें गड़ाए बैठे हैं।
 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.