गौतमबुद्ध नगर के कोविड हॉस्पिटल वहॉट्सअप पर देंगे मरीजों की जरूरी रिपोर्ट, परिजनों को नहीं करनी होगी भागदौड़

राहतः गौतमबुद्ध नगर के कोविड हॉस्पिटल वहॉट्सअप पर देंगे मरीजों की जरूरी रिपोर्ट, परिजनों को नहीं करनी होगी भागदौड़

गौतमबुद्ध नगर के कोविड हॉस्पिटल वहॉट्सअप पर देंगे मरीजों की जरूरी रिपोर्ट, परिजनों को नहीं करनी होगी भागदौड़

Google Image | कोविड हॉस्पिटल वहॉट्सअप पर देंगे मरीजों की जरूरी रिपोर्ट

  • मरीजों की स्थिति जानने के लिए तीमारदारों के लिए हेल्पलाइन शुरू की जाएगी
  • साथ ही उनके व्हाट्सएप नंबर पर रिपोर्ट समेत तमाम जरूरी कागजात भी देने की योजना बना ली है
  • सोमवार से यह सुविधा शुरू हो जाएगी
  • तमाम तरह के कामों के लिए अलग-अलग 19 टीमें बनाई गई हैं
  • इन टीमों की निगरानी के लिए नोडल अफसर की तैनाती की गई है
गौतमबुद्ध नगर के कोविड अस्पतालों में मरीजों और उनके तीमारदारों को और सुविधाएं देने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। शारदा अस्पताल में हर सुविधा के लिए अलग टीम बनाई गई है। जबकि मरीजों की स्थिति जानने के लिए तीमारदारों के लिए हेल्पलाइन शुरू की जाएगी। साथ ही उनके व्हाट्सएप नंबर पर रिपोर्ट समेत तमाम जरूरी कागजात भी देने की योजना बना ली है। सोमवार से यह सुविधा शुरू हो जाएगी।

कोविड अस्पतालों में सुविधाओं को और दुरुस्त करने के लिए शासन ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसके बाद अस्पतालों ने अपनी सुविधाओं में और इजाफा करना शुरू कर दिया है। शारदा अस्पताल में 720 बेड का इंतजाम है। शारदा अस्पताल प्रबंधन अब सुविधाओं को और दुरुस्त कर रहा है। इसके लिए हर काम के लिए अलग-अलग 19 टीमें बनाई गई हैं। शारदा अस्पताल के प्रवक्ता डॉ अजीत कुमार ने बताया कोरोना जांच के लिये अलग टीम है। इसके अलावा मरीजों की देखभाल, डाक्टरों की ड्यूटी, डिस्चार्ज व एडमिशन समेत तमाम तरह के कामों के लिए अलग-अलग 19 टीमें बनाई गई हैं। इन टीमों की निगरानी के लिए नोडल अफसर की तैनाती की गई है ताकि व्यवस्था को और दुरुस्त किया जा सके।

इसके अलावा शारदा अस्पताल में तीमारदारों के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की जाएगी। इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके तीमारदार अपने मरीजों की हालत के बारे में जान सकेंगे। अस्पताल प्रबंधन इस बार हेल्पलाइन को और प्रभावी बनाने के लिए मरीजों के तीमारदारों को जांच रिपोर्ट और जरूरी कागजात व्हाट्सएप नंबर पर भी देंगे। इसकी भी तैयारी पूरी हो गई है। अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि यह सुविधा सोमवार से शुरू कर दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.