भाकियू अजगर ने आनंदीबेन पटेल के नाम सौंपा ज्ञापन, कहा- बिना शर्त के किसानों को रिहा करो

दादरी एनटीपीसी किसान आंदोलन : भाकियू अजगर ने आनंदीबेन पटेल के नाम सौंपा ज्ञापन, कहा- बिना शर्त के किसानों को रिहा करो

भाकियू अजगर ने आनंदीबेन पटेल के नाम सौंपा ज्ञापन, कहा- बिना शर्त के किसानों को रिहा करो

Tricity Today | भाकियू अजगर ने आनंदीबेन पटेल के नाम सौंपा ज्ञापन

Greater Noida : भारतीय किसान यूनियन (अजगर) ने एनटीपीसी से प्रभावित किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम उप-जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवीर नागर का कहना है कि एनटीपीसी पावर प्लांट दादरी जनपद पर अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक धरना दे रहे किसानों को जेल भेजा गया है, जो सरासर गलत है। पुलिस द्वारा लाठी चार्ज से कई लोग घायल गए हैं। जिसके बाद पूरे वेस्ट यूपी के किसानों के बीच भारी आक्रोश है। किसानों के खिलाफ फर्जी मुकदमे दर्ज किए गए है।

"किसानों पर फर्जी मुकदमे दर्ज हुए"
हरवीर नागर का कहना है कि इस घटना की भारतीय किसान यूनियन (अजगर) कड़ी निंदा करता है। ज्ञापन में महामहिम राज्यपाल से मांग की गई है कि गिरफ्तार किए गए किसानों पर दर्ज फर्जी मुकदमा वापस कर किसानों को तत्काल बिना शर्त रिहा किया जाए। लाठीचार्ज में घायल किसानों के इलाज की उचित व्यवस्था प्रशासन द्वारा तत्काल की जाए। इसके अलावा किसानों पर लाठीचार्ज करने वाले दोषी अधिकारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

"बेसहाय किसानों की किसी ने बात नहीं सुनी"
राष्ट्रीय अध्यक्ष का कहना है कि किसान काफी लम्बे समय से अपनी मांगों को लेकर अफसरों के दफ्तर के चक्कर काट रहे थे, लेकिन बेसहाय किसानों की किसी ने बात नहीं सुनी। जिसके बाद किसानों को प्रदर्शन करना पड़ा। उन्होंने सभी किसान संगठनों का आह्वान किया है कि किसानों की इस लड़ाई में सभी एक मंच पर इकट्ठे होकर ग्रामीणों के साथ खड़े है।

इन किसानों ने सौंपा ज्ञापन
इस मौके पर राष्ट्रीय प्रवक्ता नरेश चपरगढ़, प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट नीरज भाटी, जिला अध्यक्ष राजेश उपाध्याय, शर्मा यादव, केहर अली, प्रभु प्रधान, भूपेंद्र नागर, नासिर प्रधान, शंकर कसाना, अनिल कसाना, अब्बास रिजवी,  कुलदीप भाटी, जबर सिंह मलिक, मुकेश बीडीसी, रमेशचंद दीवान, सतवीर नागर, जगत सिंह नागर और आकिल उस्मानपुर आदि किसान मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.