गलगोटियाज यूनिवर्सिटी का छठा दीक्षांत समारोह 23 जुलाई को, डिप्टी सीएम होंगे मुख्य अतिथि

ग्रेटर नोएडा : गलगोटियाज यूनिवर्सिटी का छठा दीक्षांत समारोह 23 जुलाई को, डिप्टी सीएम होंगे मुख्य अतिथि

गलगोटियाज यूनिवर्सिटी का छठा दीक्षांत समारोह 23 जुलाई को, डिप्टी सीएम होंगे मुख्य अतिथि

Tricity Today | गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के छठा दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि होंगे डिप्टी सीएम

Greater Noida : निजी क्षेत्र के अग्रणी गलगोटिया विश्वविद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह आयोजित किया जा रहा है। दीक्षांत समारोह का आयोजन 23 अगस्त को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर में होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक रहेंगे। गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा और जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह बतौर विशिष्ट अतिथि समारोह में शामिल होंगे।

गलगोटिया यूनिवर्सिटी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने बताया कि विश्वविद्यालय का छठा दीक्षांत समारोह 23 जुलाई को आयोजित किया जा रहा है। जिसमें कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के चेहरे शामिल होंगे। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूपी के डिप्टी चीफ मिनिस्टर बृजेश पाठक हैं। उत्तर प्रदेश उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर गिरीश चंद त्रिपाठी, गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ.महेश शर्मा और जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम में नाइजीरिया के उच्चायुक्त हिस एक्सीलेंसी मोहम्मद सुले, दादरी से विधायक मास्टर तेजपाल सिंह नागर और जांबिया के उच्चायुक्त हिस एक्सीलेंसी मुस्तफा जवारा शामिल हो रहे हैं।



छात्रों, शिक्षकों और विश्वविद्यालय प्रशासन में उत्साह
दीक्षांत समारोह को लेकर विश्वविद्यालय के छात्रों, शिक्षकों और प्रशासन में उत्साह का माहौल है। दरअसल, पिछले 2 वर्ष विश्वव्यापी कोरोनावायरस महामारी से प्रभावित रहे हैं। जिसके चलते दीक्षांत समारोह आयोजित नहीं हो पा रहे थे। अब दो साल बाद दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिससे सभी में खासा उत्साह है।

साल 2011 में शुरू हुई थी यूनिवर्सिटी
गलगोटिया शिक्षण संस्थानों का दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में पुराना इतिहास है। गलगोटिया इंस्टीट्यूशनल ग्रुप के कॉलेज इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए देशभर में चुनिंदा माने जाते हैं। संस्थान समूह के संस्थापक सुनील गलगोटिया ने वर्ष 2011 में यमुना एक्सप्रेसवे पर इस विश्वविद्यालय की नींव रखी थी। महज 10 वर्षों के अंतराल में इस शिक्षण संस्थान ने महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। गलगोटिया कॉलेज और यूनिवर्सिटी से पढ़कर निकले छात्र-छात्राएं दुनिया की नामचीन कंपनियों और संस्थानों में काम कर रहे हैं।

तेजी से उभरते शिक्षण संस्थानों में शुमार है गलगोटियाज यूनिवर्सिटी
गलगोटिया यूनिवर्सिटी देश में तेजी से उभरते शिक्षण संस्थानों में शामिल है। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क (NIRF) ने वर्ष 2020 में इसके फार्मेसी कॉलेज को देशभर में 76-100 रैंक दी थी। देश के सभी विश्वविद्यालयों के बीच 151-200 स्थान दिया था। महज 2 वर्षों के छोटे से अंतराल में विश्वविद्यालय ने एनआईआरएफ रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। यूनिवर्सिटी के सीईओ ध्रुव गलगोटिया ने कहा, "विश्वविद्यालय ने तमाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय समन्वय स्थापित किए हैं। हम अंतरराष्ट्रीय स्तर की शैक्षणिक तकनीकों का उपयोग अपने छात्रों के लिए कर रहे हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.