धीरेंद्र सिंह ने विधानसभा में उठाई गौतमबुद्ध नगर वालों की मांग, सरकार ने मांगा राजकीय कैंसर अस्पताल

खास खबर : धीरेंद्र सिंह ने विधानसभा में उठाई गौतमबुद्ध नगर वालों की मांग, सरकार ने मांगा राजकीय कैंसर अस्पताल

धीरेंद्र सिंह ने विधानसभा में उठाई गौतमबुद्ध नगर वालों की मांग, सरकार ने मांगा राजकीय कैंसर अस्पताल

Tricity Today | विधानसभा में धीरेंद्र सिंह

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर की जेवर विधानसभा सीट से विधायक धीरेंद्र सिंह ने जिले में एक राजकीय कैंसर अस्पताल की स्थापना के लिए कदम उठाया है। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर में राजकीय कैंसर हॉस्पिटल से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दी। इस दौरान धीरेंद्र सिंह ने बताया कि यह ना ही केवल गौतमबुद्ध नगर बल्कि आसपास के इलाकों के लिए भी फायदेमंद साबित होगा। इससे पहले धीरेंद्र सिंह ने यह मुद्दा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया था।

"उपचार न मिलने के कारण लोग कवलित हो रहे"
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के दौरान एक पत्र के माध्यम से अवगत कराया, "एनसीआर क्षेत्र में कैंसर के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आस-पास सरकारी कैंसर हॉस्पिटल और समय पर उपचार न मिल पाने की वजह से लोग असमय काल कवलित हो रहे हैं। साथ ही आर्थिक क्षति को भी नुकसान पहुंचता है, इससे आम आदमी आर्थिक बोझ सहन नहीं कर पता है।"

इससे पहले योगी आदित्यनाथ के सामने उठाया मुद्दा
धीरेन्द्र सिंह ने आगे कहा, "गौतमबुद्ध नगर विकास की दृष्टि से बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है। जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी प्रगति पर है और फिल्म सिटी भी प्रस्तावित है। इसलिए हमें यहां विकास के साथ-साथ यहां के निवासियों और श्रमिकों को सुलभ और किफायती स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रदान करनी होंगी।" उत्तर प्रदेश विधानसभा के माध्यम से भी धीरेन्द्र सिंह ने गौतमबुद्ध नगर में सरकारी कैंसर अस्पताल की स्थापना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार का ध्यान आकृष्ट कराए जाने के लिए नियम 51 के तहत व्यक्तव्य दिए जाने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.