नोएडा एयरपोर्ट के पास 200 एकड़ जमीन पर बसेगी इलेक्टिक सिटी, पढ़िए यमुना प्राधिकरण का नया प्लान

खुशखबरी : नोएडा एयरपोर्ट के पास 200 एकड़ जमीन पर बसेगी इलेक्टिक सिटी, पढ़िए यमुना प्राधिकरण का नया प्लान

नोएडा एयरपोर्ट के पास 200 एकड़ जमीन पर बसेगी इलेक्टिक सिटी, पढ़िए यमुना प्राधिकरण का नया प्लान

Tricity Today | Yamuna Authority

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का सपना है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हर तरीके का विकास हो। नोएडा एयरपोर्ट के पास तमाम तरीके की सुविधा मिले। इस सपने को उत्तर प्रदेश के सभी अधिकारी पूरा करने में लगे हुए हैं। अब एक और बड़ा फैसला लिया गया है। फैसला यह है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास 200 एकड़ भूमि पर इलेक्ट्रिक सिटी बसाई जाएगी। यह इलेक्ट्रिक सिटी (Electric City) यमुना सिटी के सेक्टर-10 में बसाई जाएगी।

सरकार को नहीं खरीदनी होगी जमीन
जानकारी के मुताबिक सेक्टर-10 में यमुना विकास प्राधिकरण इलेक्ट्रिक सिटी बसाने जा रहा है। खास बात यह होगी कि इसमें थोड़ी सी भी जमीन किसानों से नहीं लेनी पड़ेगी। करीब 200 एकड़ भूमि पर इलेक्ट्रिक सिटी बताई जाएगी और यह सारी जमीन सरकार की है।

15 हजार करोड़ का निवेश मिलेगा
उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव अनिल कुमार सागर ने बताया कि इलेक्ट्रिक सिटी में 15 हजार करोड़ का निवेश होगा। इसमें सीधे तौर में 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। इस इलेक्ट्रिक सिटी में सैमसंग, एलजी, वीवो और ओप्पो जैसी कंपनियां अपनी ईकाई लगाकर निवेश करेंगी। इस इलेक्ट्रिक सिटी के लिए यमुना विकास प्राधिकरण ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.