पुलिस महकमे पर 5 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया, इन थानों, चौकी और जेल में छाएगा अंधेरा!

Greater Noida : पुलिस महकमे पर 5 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया, इन थानों, चौकी और जेल में छाएगा अंधेरा!

पुलिस महकमे पर 5 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया, इन थानों, चौकी और जेल में छाएगा अंधेरा!

Tricity Today | पुलिस कमिश्नर कार्यालय | File Photo

Greater Noida : उत्तर प्रदेश की सबसे हाईटेक गौतमबुद्ध पुलिस पुलिस और जिला जेल ने पिछले 8 महीने से बिजली के बिल का भुगतान नहीं किया है। लगभग 5 करोड़ से अधिक रुपए नोएडा पावर कंपनी पर बकाया है। बिजली विभाग के तरफ से अनेकों बार बकाया बिल को जमा करने के लिए विभाग को नोटिस भेजा है लेकिन नोटिस का कोई जवाब ना आने के कारण बिजली अधिकारी जल्द एक्शन लेने की तैयारी में हैं। जानकारी के मुताबिक, अगर पुलिस विभाग जल्द बकाए पैसों को नहीं देता तो थाने और जेल की बिजली काट दी जाएगी।

इन थानों और चौकी में संकट
एनपीसीएल के वाइस प्रेसीडेंट ऑपरेशन सारनाथ गांगुली ने बताया कि एनपीसीएल के द्वारा सूरजपुर में पुलिस कमिश्रनरी दफ्तर, पुलिस लाइन, सूरजपुर, बिसरख, कासना, बीटा, नॉलेज पार्क, ईकोटैक समेत ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के कोतवाली, पुलिस चौकियों पर बिजली की आपूर्ति की जाती है। पिछले आठ महीने से पुलिस का बिजली बिल का भुगतान कंपनी को नहीं हुआ है। सिंतबर महीने तक चार करोड़ सात लाख रुपए बिजली बिल का बकाया है। वहीं गौतमबुद्धनगर जेल का बिजली का बिल मई, जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर का बकाया है। जेल का बिजली की बिल एक करोड़ 48 लाख रुपये बकाया है।

बिजली काटने का नोटिस भेजने की तैयारी
बता दें, थानों और पुलिस चौकी में जो बिजली जलती है, उसका बिल कोतवाल, थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को सत्यापित करना होता है। इसके बाद ही भुगतान की फाइल एसएसपी तक पहुंचती है। लेकिन अधिकतर थानों और चौकी के बिल ही सत्यापित नहीं हो पाए हैं। इससे भुगतान अटका पड़ा है। अब एनपीसीएल जेल और जेलों में बिजली काटने का नोटिस भेजने की तैयारी में है। बिजली विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, इस मसले को लेकर शासन स्तर पर भी विभाग के अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। शासन स्तर पर बिजली के बिलों का भुगतान करने के निर्देश दिए गए है, लेकिन उसके बावजूद बकाया नहीं दिया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.