ग्रेटर नोएडा में नकली टाटा नमक बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, 600 क्विंटल नकली नमक और 24 हजार पैकेट मिले

बड़ी खबर : ग्रेटर नोएडा में नकली टाटा नमक बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, 600 क्विंटल नकली नमक और 24 हजार पैकेट मिले

ग्रेटर नोएडा में नकली टाटा नमक बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़, 600 क्विंटल नकली नमक और 24 हजार पैकेट मिले

Tricity Today | नकली टाटा नमक बनाने वाली कंपनी पकड़ी

Greater Noida News : अगर आप दुकान से ब्रांडेड नमक खरीद कर इस्तेमाल कर रहे हो तो आप सावधान हो जाइए। ग्रेटर नोएडा की दादरी पुलिस ने एक ऐसी कंपनी का भंडाफोड़ किया है, जो टाटा नमक की फर्जी मुहर लगाकर मार्केट में बेच रहे थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस और टाटा कंपनी के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर कंपनी का भंडाफोड़ किया है। 

कैसे हुआ खुलासा
दरअसल, टाटा साल्ट कंपनी को सूचना मिली थी की दादरी में उनकी कंपनी का रैपर्स इस्तेमाल कर नकली नमक बनाकर सप्लाई किया जा रहा है। जिसके बाद कंपनी के एक अधिकारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंची और एक लोडर गाड़ी को पकड़ लिया। जिसमें भारी संख्या में नकली नमक बरामद हुआ। जिस पर टाटा साल्ट का टैग लगा हुआ था। पूछताछ पर ड्राइवर ने कंपनी के बारे में जानकारी दी।

600 क्विंटल नमक और 24000 पैकेट बरामद
पुलिस और टाटा साल्ट के अधिकारी उस कंपनी में पहुंचे। जहां उन्होंने लगभग 600 क्विंटल नकली नमक बरामद किया। जिसकी बाजार में कीमत लगभग 15 लाख रुपए बताई जा रही है। साथ ही मौके से 24 हजार टाटा नमक के रैपर्स बरामद हुए। जिसमें नकली नमक पैक कर कंपनी दुकानो में सप्लाई किया करती थी। पुलिस ने कंपनी को सीज कर कंपनी के दो मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

डीसीपी मीनाक्षी ने दी जानकारी
डीसीपी ग्रेटर नोएडा मीनाक्षी कात्यानी ने बताया कि नकली नमक बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़ किया गया है। मौके से लगभग 600 क्विंटल नकली नमक बरामद हुआ है और और 24 हजार टाटा साल्ट रैपर्स बरामद हुए है। टाटा साल्ट के अधिकारियों के शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

फ्रॉड ही नहीं लोगों की जान के साथ खिलवाड़ भी
यह एक बड़ा फ्रॉड ही नहीं बल्कि हजारों लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ भी है। जिसको आम जनता टाटा नमक कहकर इस्तेमाल कर रही थी। वह एक हानिकारक पदार्थ भी हो सकता है। अब पुलिस और टाटा कंपनी इस जानकारी में जुटी हुई है कि आखिर इतनी भारी मात्रा में नमक कहां से आया और इसके माध्यम से आया। ग्रेटर नोएडा पुलिस ने इस मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग को भी जानकारी दे दी है। उन्होंने भी पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.