फटकार के बाद भी जनता परेशान, अमनदीप दुली के खिलाफ योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे ग्रेटर नोएडा के किसान

सरकार और सीईओ से बड़ा हुआ एसीईओ : फटकार के बाद भी जनता परेशान, अमनदीप दुली के खिलाफ योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे ग्रेटर नोएडा के किसान

फटकार के बाद भी जनता परेशान, अमनदीप दुली के खिलाफ योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे ग्रेटर नोएडा के किसान

Tricity Today | जनसुनवाई

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा की सीईओ रितु महेश्वरी की फटकार के बाद भी प्राधिकरण में किसान धक्के खा रहे हैं। जिसकी वजह से किसानों में एसीईओ अमनदीप दुली के प्रति भारी रोष व्याप्त है। किसानों का कहना है कि अब वह लखनऊ में जाकर सीएम योगी के सामने अपनी पीड़ा सुनाएंगे। वहीं, दूसरी ओर प्राधिकरण के भीतर चर्चा चल रही है कि सीईओ रितु महेश्वरी से बड़ा एसीईओ अमनदीप दुली हो गया है।

योगी आदित्यनाथ के संगठन के अध्यक्ष है चैनपाल प्रधान
बिरोड़ा गांव के किसान चैनपाल प्रधान सीएम योगी आदित्यनाथ के संगठन हिंदु युवा वाहिनी के लगातार 10 साल से जिलाध्यक्ष बनते आ रहे हैं। चैनपाल प्रधान ने बताया कि योगी आदित्यनाथ के ओएसडी एनके चौहान और बीएस रावत के अलावा जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट के लिए लेटर सीईओ को लिख चुके हैं, लेकिन अथॉरिटी के अफसरों के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।

कई दिनों से काट रहे है प्राधिकरण के चक्कर
उन्होने बताया कि 'ट्राईसिटी टुडे' में खबर छपने के बाद किसान मंगलवार को सीईओ रितु महेश्वरी से मिले। सीईओ को किसानों ने बताया कि 22 साल से 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट के लिए चक्कर लगाते फिर रहे हैं। सीएम के दो ओएसडी और विधायक तक लेटर अथॉरिटी को भेज चुके हैं। उन्होंने बताया कि सीईओ ने किसानों का दुखडा सुनने के बाद एसीईओ अमनदीप डुली को फटकार लगाते हुए 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट के मामले का निस्तारण तुरंत करने के निर्देश दिए।

ग्रामीणों के साथ सीईओ से मिले चैनपाल प्रधान
चैनपाल प्रधान ने बताया कि उनके साथ गांव के निवासी महीपाल, विजयपाल, उदयवीर, राजकुमार और जयप्रकाश थे। चैनपाल ने बताया कि एसीईओ के पास पहुंचे तो उन्होने ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में जीएम प्रॉजेक्ट तैनात रहे एसएसए रिजवी के टाइम का प्लॉट लगा हुआ नक्शा मंगाकर दिखाने लगे। जिस जमीन पर एसीईओ नक़्शे में प्लॉट लगा दिखा रहे है, उस जमीन पर अतिक्रमण है और हाईकोर्ट से स्टे है। बुधवार को फिर से किसान एसीईओ अमनदीप डुली के पास पहुुंचे। एसीईओ ने वही पुराना नक्शा 7 मीटर रोड पर प्लॉट लगे हुए दिखा दिया।

योगी आदित्यनाथ से मिलेंगे किसान
गुरूवार को फिर से किसान एसीईओ अमनदीप डुली के पास पहुंचे। एसीईओ ने वहीं अपना पुराना राग अलाप दिया। चैनपाल प्रधान ने बताया कि बिरोड़ा गांव में दूसरे गांव के लोगों के प्लॉट 30 मीटर चौडी रोड पर लगा दिए है। अब एसीईओ कहते है कि इसके अलावा ओर कही भी मेरे पास जमीन नहीं है। चैनपाल प्रधान ने बताया कि वर्ष 2000 में जमीन इंडस्ट्री लगाने के नाम पर दे चुके हैं। 6 प्रतिशत आबादी के प्लॉट के लिए धक्के खाते फिर रहे है। अब इस मामले में एक बार ओर सीईओ से मंगलवार को मिलेंगे। सीईओ भी प्लॉट लगवाने में नाकाम रहती है तो इसके बाद सीएम के दरबार में ही पहुंचेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.