नोएडा एयरपोर्ट के पास बसेगी फिनटेक सिटी, सिर्फ वित्तीय कारोबार से जुड़ी कंपनियों को मिलेगी जमीन

खास खबर : नोएडा एयरपोर्ट के पास बसेगी फिनटेक सिटी, सिर्फ वित्तीय कारोबार से जुड़ी कंपनियों को मिलेगी जमीन

नोएडा एयरपोर्ट के पास बसेगी फिनटेक सिटी, सिर्फ वित्तीय कारोबार से जुड़ी कंपनियों को मिलेगी जमीन

Google Photo | Symbolic Photo

Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) में बनने वाले देश के सबसे बड़े हवाई अड्डे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के पास फिनटेक सिटी (Fintech City) बसाई जाएगी। इसको लेकर यमुना विकास प्राधिकार (Yamuna Authority) ने तैयारी शुरू कर दी है। इस फिटनेस सिटी में वित्तीय कारोबार (Financial Business) से जुड़ी कंपनियों को इकाई लगाने का मौका मिलेगा। इसके लिए यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने प्रपोजल निकला है।

कहां पर बसेगी यह फिनटेक सिटी
यमुना विकास प्राधिकरण पूरे देश में निवेशकों (Investors) की पहली पसंद बनता जा रहा है। इसी के लिए अब फैसला लिया गया है कि नोएडा एयरपोर्ट के पास फिनटेक सिटी बसाई जाएगी। यह फिनटेक सिटी सेक्टर-9 में बसेगी और इसके लिए 350 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है। डॉ.अरुणवीर सिंह का कहना है कि फिनटेक सिटी को मिनी मुंबई (Mini Mumbai) के तर्ज पर विकसित किया जाएगा। यहां पर लोगों को बैंकिंग, बीमा और अन्य वित्तीय सेवाएं मिलेंगी।

करोड़ों रुपए का निवेश होगा
सीईओ ने बताया कि फिनटेक सिटी में ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking), निवेश, फंडिंग डिजिटल मनी (Funding Digital Money) , बीमा कंपनियां, शॉपिंग सेंटर और ई-पेमेंट (E-Payment) जैसी कंपनियों को जमीन आवंटित की जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि इस फिनटेक सिटी में करोड़ों रुपए का निवेश होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.