भूमाफियाओं के खिलाफ प्रशासन का बड़ा एक्शन, नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर कर रहे थे अवैध कब्जा

BIG BREAKING : भूमाफियाओं के खिलाफ प्रशासन का बड़ा एक्शन, नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर कर रहे थे अवैध कब्जा

भूमाफियाओं के खिलाफ प्रशासन का बड़ा एक्शन, नोएडा एयरपोर्ट की जमीन पर कर रहे थे अवैध कब्जा

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida News : जेवर में जब से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम शुरू हुआ, तब से भूमाफिया एक्शन हो गए। नोएडा एयरपोर्ट की अधिग्रहित जमीन पर कुछ भूमाफिया अवैध कब्जा कर रहे हैं। इनके खिलाफ जिला प्रशासन ने एक्शन लिया है। थाना रबूपुरा में जेवर तहसील मे कार्यरत लेखपाल ने 7 भूमाफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। बताया जा रहा है कि इसकी रिपोर्ट यमुना प्राधिकरण में भी सौंपी जाएगी।

एयरपोर्ट से प्रभावित जमीन पर कर रहे कब्जा
रबूपुरा कोतवाली प्रभारी राघवेंद्र सिंह ने बताया कि जेवर तहसील में तैनात लेखपाल प्रत्यूष पाठक ने मुकदमा दर्ज करवाया है। प्रत्यूष पाठक ने एफआईआर दर्ज करवाते वक्त बताया कि गांव नगला, हुकुम सिंह, माजरा और करौली बांगर इस समय तहसील जेवर में आता है। यहां पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहित की गई है। 

इन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
प्रत्यूष पाठक ने थाना प्रभारी को बताया कि इस जमीन पर राजकुमार, पुष्पेंद्र, राजीव कुमार, संजीव कुमार, जगजीत, धीरेंद्र और वीरेंद्र आदि लोग अवैध रूप से अतिक्रमण कर रहे हैं। यह लोग नोएडा एयरपोर्ट से प्रभावित जमीन पर कब्जा करना चाहते है। उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाते वक्त पुलिस को बताया कि उनकी टीम के द्वारा अवैध निर्माण को कई बार रुकवाया गया, लेकिन ये लोग अवैध निर्माण बंद नहीं कर रहे। पुलिस के इस शिकायत के आधार पर इन 7 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.