करंट से महिला की मौत मामले में बिजली विभाग के अफसर पर एफआईआर, पति ने मांगा मुआवजा

ग्रेटर नोएडा : करंट से महिला की मौत मामले में बिजली विभाग के अफसर पर एफआईआर, पति ने मांगा मुआवजा

करंट से महिला की मौत मामले में बिजली विभाग के अफसर पर एफआईआर, पति ने मांगा मुआवजा

Google Photo | Symbolic

Greater Noida News : बीते 19 जुलाई को थाना दनकौर क्षेत्र में एक महिला धान की गांठ लेकर आ रही थी। रास्ते में हाईटेंशन बिजली के खंभे से लटके तार की चपेट में आकर उसकी मौत हो गई। इस मामले में महिला के पति ने बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर के खिलाफ लापरवाही से मौत कारित करने की धारा में मुकदमा दर्ज करवाया है।

क्या है पूरा मामला
थाना दनकौर के एसएचओ संजय कुमार सिंह ने बताया कि बबलू कुमार ने बुधवार की रात थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक वह वेदराम भाटी के भट्टे पर रहता है। बीते 19 जुलाई को उसकी पत्नी बबली (33 वर्ष) पतलाखेड़ा के खेत में आसपास की अन्य महिलाओं के साथ धान की मुंजी लेने गई थी। रास्ते में कुक्की के खेत के पास 11 हजार वोल्ट की लाइन की तार करीब 4 फीट की ऊंचाई पर लटकी हुई थी। जिसमें बिजली चल रही थी। उनकी पत्नी बिजली के तार को छू गई। इस घटना में उसकी करंट लगने से मौके पर मौत हो गई।

जूनियर इंजीनियर सचिन वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज
एसएचओ ने बताया कि इस मामले में पीड़ित ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के जूनियर इंजीनियर सचिन वर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने धारा 304ए के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। ग्रामीण बिजली विभाग से मुआवजे की मांग कर रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.