50 लाख रुपये का सामान जलकर हुआ राख, एक चिंगारी ने मचाया कोहराम

पीएम जन औषधि और कपड़े के शोरूम में लगी आग : 50 लाख रुपये का सामान जलकर हुआ राख, एक चिंगारी ने मचाया कोहराम

50 लाख रुपये का सामान जलकर हुआ राख, एक चिंगारी ने मचाया कोहराम

Tricity Today | 50 लाख रुपये का सामान जलकर हुआ राख

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में शनिवार देर रात कस्बा के भुन्ना रोड पर स्थित एक कपड़ा शोरूम व जन औषधी केंद्र में आग लग गई। बताया जा रहा है कि पीड़ित ने लोगों की मदद से करीब 2 घंटे में आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक शोरूम व औषधी केंद्र में रखा लाखों रूपए का सामान जल गया। आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। 


यह है पूरा मामला 
मुरादगढ़ी गांव निवासी मनीष रबूपुरा कस्बा में भुन्ना रोड़ पर भाटी फेशन पाइंट के नाम से रेड़िमेड़ कपड़े व जूतों आदि सामान का शोरूम चलाते हैं। इसी शोरूम के बराबर में उनके छोटे भाई अवनीश प्रधानमंत्री जन औषधी केंद्र है। इसी शोरूम के ऊपरी हिस्से में दोनों भाई अपने परिवार के साथ रहते हैं। अवनीश ने बताया कि शनिवार रात रोजाना की तरह शोरूम व अपना केंद्र बंद कर ऊपर सोने के लिए चले गए। देर रात को शोरूम से तेज धमाकों की आवाज आई। नीचे पहुंचने पर देखा की शोरूम के अंदर से धुआं निकल रहा था।शटर खोलने पर देखा तो पूरे शोरूम व बराबर में बने औषधी केंद्र में आग की तेज लपटें उठ रही थीं। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों की मदद से करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक जन औषधी केंद्र में रखी दवााइयां, फ्रीज, लेपटाप व शोरूम में रखे कपड़े, जूते, फर्नीचर आदि जल गया। पीड़ित के मुताबिक आशंका है कि बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से शोरूम और औषधी केंद्र में आग लगी है। आग से जले सामान से उन्हें करीब 50 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

फायर ब्रिगेड का कार्यालय बनाने की मांग
पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। वह स्थानीय लोगों को कहना है कि देहात में फायर ब्रिगेड का कार्यालय नहीं होने की वजह से आपकी सूचना ग्रेटर नोएडा में देनी होती है। जिसके बाद गाड़ी आती है। तब तक भारी नुकसान हो जाता है। स्थानीय लोगों कई बार देहात क्षेत्र में फायर ब्रिगेड का कार्यालय बनाने की मांग भी की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.