एनपीसीएल ने अभियान चलाकर 200 लोगों की बत्ती की गुल

नोएडा में बिजली बकायेदार पांच हजार : एनपीसीएल ने अभियान चलाकर 200 लोगों की बत्ती की गुल

एनपीसीएल ने अभियान चलाकर 200 लोगों की बत्ती की गुल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

Greater Noida : नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (एनपीसीएल) ने बिजली बिल के बड़े बकाएदारों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया। बिजली आपूर्तिकर्ता कंपनी ने पांच हजार बड़े बकायेदारों को चिह्नित किया है। एनपीसीएल ने तीन दिन में ग्रामीण इलाकों में 200 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए हैं। यह अभियान जारी रहेगा।

पांच विशेष टीमों का किया गठन
एनपीसीएल के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सारनाथ गांगुली ने बताया कि बिजली बिल का बकाया जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए पांच विशेष टीमों का गठन किया गया है। इसके अलावा चार विशेष निगरानी टीमों का भी गठन किया है, जो उन उपभोक्ताओं पर नजर रखेंगी, जिनके बकाया नहीं भरने पर कनेक्शन काटे गए हैं। अगर कोई उपभोक्ता बकाया नहीं चुकाने पर कनेक्शन काटे जाने के बाद खुद से कनेक्शन जोड़ता हुआ या अवैध तरीके से बिजली का उपयोग करते पाया जाता है तो उसके खिलाफ एनपीसीएल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। एनपीसीएल ने उन सभी बकायदारों पर सख्ती कर रहा है, जो लंबे समय बाद बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। 

एनपीसीएल की उपभोक्ताओं से अपील
एनपीसीएल इस अभियान के तहत 5000 बड़े बकाएदारों को चिन्हित किया है। इनके कनेक्शन काटे जाएंगे। एनपीसीएल ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपने बिजली बिलों के बकाए का शीघ्र भुगतान करें, ताकि उनका कनेक्शन बना रहे। साथ ही ऐसा कर अपने खिलाफ किसी तरह की कानूनी कार्रवाई से बच सकते हैं। एनपीसीएल के उपभोक्ता बकाए के भुगतान के लिए अलग-अलग विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं। 

बत्ती गुल होने से ऐसे बचें
बकाए के भुगतान के लिए एनपीसीएल के उपभोक्ता ऑनलाइन पेमेंट के अलावा एनपीसीएल दफ्तर जाकर वहां मौजूद काउंटर पर बकाया जमा करा सकते हैं। अपने इलाके में वीसीपी के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। अगर किसी उपभोक्ता को अपने बिजली बिलों को लेकर किसी भी तरह की शिकायत है तो वे एनपीसीएल के नॉलेज पार्क-2 स्थित दफ्तर पहुंचकर उसका निराकरण करा सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.