हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन, शराब तस्करों के ठिकानों की तलाश कर रही टीमें

गौतमबुद्ध नगरः हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन, शराब तस्करों के ठिकानों की तलाश कर रही टीमें

हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन, शराब तस्करों के ठिकानों की तलाश कर रही टीमें

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

बुलंदशहर शराब कांड के बाद गौतमबुद्ध नगर में भी प्रशासन सतर्क हो गया है। शुक्रवार को आबकारी विभाग की तीन टीमों ने बुलंदशहर से सटे बॉर्डर के इलाकों में खास जांच अभियान चलाया। इसके अलावा नोएडा-ग्रेटर नोएडा में स्थित सभी ठेके से शराब के नमूने एकत्र कर जांच के लिए भेजे गए। बुलंदशहर में गुरुवार को जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 17 अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। सभी को नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा है। हादसे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर प्रशासन भी एलर्ट पर है।

गौतमबुद्ध नगर में स्थित शराब की सभी दुकानों से सैंपल एकत्र कर उनकी जांच कराई जा रही है। तीन टीमें अगले कुछ दिनों तक लगातार जांच की कार्रवाई को आगे बढ़ाती रहेंगी। जिला आबकारी अधिकारी आरबी सिंह ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बुलंदशहर में जहरीली शराब का जखीरा सामने आने के बाद हम सतर्क हैं। गौतमबुद्ध नगर और बुलंदशहर की सीमाएं जुड़ी हुई हैं। इसलिए तस्करी की संभावना बनी रहेगी। इस लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। 

इन टीमों ने शुक्रवार को शहर के सभी ठेकों से शराब का सैंपल एकत्र लिया है। सैंपल को जांच के लिए भेज दिया गया है। साथ ही आबकारी विभाग और पुलिस की टीमें मिलकर जिले में अवैध शराब की बिक्री और तस्करी करने वालों की सूचना इकट्ठा कर रही है। सूचना मिलने पर उन सभी जगहों पर छापेमारी की गई, जहां से अवैध शराब की तस्करी और बिक्री हो सकती है। हालांकि हमें छापेमारी में कुछ बरामद नहीं हुआ। 

लोगों से की अपील
जिला आबकारी अधिकारी ने गौतमबुद्ध नगर के लोगों से भी एक अपील की। उन्होंने कहा कि किसी भी गैर सरकारी दुकान से शराब न खरीदें, न ही पिएं। सिर्फ आबकारी विभाग और राज्य सरकार से रजिस्टर्ड दुकानों से ही शराब खरीदें। अगर किसी नागरिक हो अपने आसपास अवैध शराब बेचने या तस्करी संबंधी कोई जानकारी मिलती है, तो उसे तुरंत पुलिस और आबकारी विभाग के साथ साझा करें। ताकि हम ऐसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई कर सकें और निर्दोष जिंदगियों को बचाया जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.