गौतमबुद्ध नगर को भारी पड़ा पंचायत चुनाव, कई उम्मीदवारों की मौत, बड़े नेता भी संक्रमण की चपेट में आए

कोरोना का कहर : गौतमबुद्ध नगर को भारी पड़ा पंचायत चुनाव, कई उम्मीदवारों की मौत, बड़े नेता भी संक्रमण की चपेट में आए

गौतमबुद्ध नगर को भारी पड़ा पंचायत चुनाव, कई उम्मीदवारों की मौत, बड़े नेता भी संक्रमण की चपेट में आए

Tricity Today | गौतमबुद्ध नगर को भारी पड़ा पंचायत चुनाव

  • - जिले में कई बड़े नेता कोरोना संक्रमित
  • - दो महिला प्रत्याशियों की मौत भी कोरोना से मौत
  • - सपा एमएलसी नरेंद्र भाटी का कैलाश अस्पताल में चल रहा इलाज
  • - जिले में अभी तक 192 लोगों की कोरोना से मौत
गौतमबुद्ध नगर पंचायत चुनाव की वोटिंग 19 अप्रैल को पूरी हो गई थी। पंचायत चुनाव की वोटिंग होने के बाद अब पंचायत चुनाव में उम्मीदवारों के लिए वोट मांगने वाले नेता कोरोना वायरस की चपेट में आने लगे हैं। अभी तक दो उम्मीदवारों की मौत भी कोरोना वायरस के कारण हो चुकी है। 

पंचायत चुनाव के दौरान जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव हुए थे। उसके बाद राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर और फिर समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व एमएलसी नरेंद्र भाटी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए। अब धीरे-धीरे जनप्रतिनिधि कोरोना वायरस की चपेट में आते जा रहे हैं। 

चुनाव प्रचार के समय में उम्मीदवारों और जनप्रतिनिधि ने मिलकर गांव-गांव जाकर खूब प्रचार प्रसार किया था। ऐसा तो नहीं हो सकता कि इनमें से कोई भी लोग कोरोना संक्रमण का शिकार ना हो। एक जनप्रतिनिधि और उम्मीदवार के काफिले में एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौजूद होती थी। हालत यह थी कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन होने में कोई कमी नहीं आई। उम्मीदवार और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर गांव के लोग भी खूब कोविड-19 प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रहे थे।

समाजवादी पार्टी के कई नेता भी हुए संक्रमित
इस पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल ने गठबंधन कर चुनाव लड़ा है। चुनाव प्रचार के दौरान सबसे पहले समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजकुमार भाटी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए, उसके बाद समाजवादी नेता जतन भाटी और पूर्व एमएलसी नरेंद्र भाटी कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए। जिसमें से जतन भाटी की हालत सबसे ज्यादा गंभीर है। उनका इलाज फरीदाबाद के एक अस्पताल में किया जा रहा है। जहां पर वह वेंटिलेटर पर मौजूद हैं। वही नरेंद्र भाटी की हालत में गंभीर बनती जा रही है। उनका इलाज ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में किया जा रहा है।

दो महिला प्रत्याशियों की मौत कोरोना से मौत
मिली जानकारी के अनुसार ग्रेटर नोएडा के कोट गांव की निवासी जगवती देवी और उसकी सास पालो देवी कुछ समय पहले कोरोना वायरस का शिकार हुई थी। दो दिनों पहले पालो देवी की मौत कोरोना वायरस से लड़ते हुए हो गई थी और अब मंगलवार को जगवती देवी की मौत भी कोरोना वायरस से हो गई थी। वहीं, दूसरी ओर छौलस गांव की पूर्व प्रधान और इस बार भी ग्राम पंचायत का चुनाव लड़ने वाली किशवर में कुछ समय पहले कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। जिनका इलाज चल रहा था, मंगलवार को किशवर की तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उनकी भी कोरोना वायरस से लड़ते हुए मौत हो गई है। दोनों महिला प्रत्याशियों की मौत होने के बाद पूरे इलाके में मातम छा गया है।

2 मई के बाद आएंगे कोरोना संक्रमित नेताओं के चहरे सामने
आने वाली 2 मई को पंचायत चुनाव की मतगणना होगी। उसके बाद जिले के सभी 88 ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान और वार्ड सदस्यों के नाम सामने आएंगे। चेयरमैन भी चुना जाएगा। अब देखना यह है कि कौन व्यक्ति पंचायत चुनाव के नतीजों में अपने साथ कोरोना लेकर आया है।

अब तक 38 हजार के लोगों कोरोना संक्रमित हुए 
जनपद में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 38,519 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का हाल बेहाल है। उन्हें यहां के सरकारी और निजी अस्पतालों में उपचार के लिए बेड नहीं मिल रहा है। लोग निस्सहाय सी स्थिति में इधर से उधर-भटक रहे हैं। यहां के कई अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है।

आज 903 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि
गौतमबुद्ध नगर के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि बुधवार की शाम तक कोरोना वायरस से संक्रमित 903 मरीज पाए गए है। अब जिले के विभिन्न अस्पतालों में 7202 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 31,125 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 38,519 मरीज अब तक जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। 

11 दिनों के भीतर 92 लोगों की मौत
बुधवार को जनपद में 11 लोगों की मौत कोविड-19 संक्रमण की वजह से हो गई है। जनपद में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या तक तक 192 तक पहुंच गई है। जिसमें पिछले 11 दिनों के भीतर ही 92 लोगों की मौत कोरेाना वायरस से हुई है। विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है। कोरोना से हालत लगातार बेकाबू होती जा रही है। रोजाना काफी लोगोें की मौत कोरोना वायरस से हो रही हैं। सैकड़ों लोगों की मौत उनके परिजनों के सामने हो रही है। लेकिन कोई चाहकर भी अपनों की मदद नहीं कर पा रहा है।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.