गलगोटिया कॉलेज में गीता और आधुनिकता पर हुई चर्चा, जानें क्या बोले विशेषज्ञ

ग्रेटर नोएडा : गलगोटिया कॉलेज में गीता और आधुनिकता पर हुई चर्चा, जानें क्या बोले विशेषज्ञ

गलगोटिया कॉलेज में गीता और आधुनिकता पर हुई चर्चा, जानें क्या बोले विशेषज्ञ

Tricity Today | अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेस आई-ईईई 2021 का शुभारम्भ

गलगोटिया कॉलेज में गीता और आधुनिकता पर हुई चर्चा, जानें क्या बोले विशेषज्ञ Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा में स्थित गलगोटिया कॉलेज के सीएसई विभाग ने कंप्यूटिंग, कम्युनिकेशन कन्ट्रोल एंड नेटवर्किंग विषय पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेस आई-ईईई 2021 का शुभारम्भ किया। मुख्य अथिति के रूप में आईआईटी कानपुर के प्रो डॉ एसएन सिंह और आईआईटी प्रयागराज के प्रो डॉ सतीश के सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। 

कांफ्रेंस की शुरुआत कर्नाटक के इस्कॉन मंदिर के अध्यक्ष गुरु नामानिष्ठा दास ने की। उन्होंने गीता पर बोलते हुए बताया कि जीवन को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है। इस कांफ्रेंस में अगले दो दिन तक शामिल सभी विद्वान, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, स्मार्ट सॉल्यूशन, स्मार्ट नेटवर्क और सायबर सिक्योरिटी जैसे विषयों पर चर्चा करते हुए अपने-अपने शोध प्रस्तुत करेंगे। 

डॉ एसएन सिंह ने शोध व्यवहार की गुणवत्ता, अनुसन्धान की नैतिकता एवं अंतः विषय पर आधारित शोध करने पर बल दिया। डॉ सतीश के सिंह ने कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए आर्टिफिसियल इंटेलिजेंसी (कृत्रिम बुद्धि) और आत्मा के परस्पर सम्बन्ध पर विस्तृत चर्चा की। कांफ्रेंस में देश-विदेश के शैक्षणिक संस्थानों से तमाम विद्वानों ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया और चर्चा की। 

गलगोटिया कॉलेज के निदेशक डॉ बृजेश सिंह ने स्वागत अभिभाषण देते हुए अथितियों को पुष्प गुच्छ एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम की रुपरेखा पर कॉन्फ्रेंस संयोजक डॉ विष्णु शर्मा ने प्रकाश डाला। धन्यवाद प्रस्ताव डॉ रितेश श्रीवास्तव ने दिया। इस दौरान गलगोटिया विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रीति बजाज,  डॉ अवधेश कुमार, प्रो राजीव नाथ, सभी विभागाध्यक्ष एवं प्रोफेसर मौजूद रहे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.