जीएल बजाज की इंजीनियर छात्रा ने यूपी में लहराया परचम, मोदी और योगी को किया प्रभावित

UP Global Investors Summit 2023 : जीएल बजाज की इंजीनियर छात्रा ने यूपी में लहराया परचम, मोदी और योगी को किया प्रभावित

जीएल बजाज की इंजीनियर छात्रा ने यूपी में लहराया परचम, मोदी और योगी को किया प्रभावित

Tricity Today | मोदी और योगी को किया प्रभावित

Greater Noida : जीएल बजाज कॉलेज के अनेकों छात्र दिन प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। इसी कड़ी में कॉलेज की बीटेक ईसीई की पूर्व छात्रा काजल श्रीवास्तव ने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए तकनिकी और आयुर्वेद के क्षेत्र में एक बड़ी सफलता हासिल की है। नाडीपल्स प्रोग्नॉस्टिक लिमिटेड की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजल श्रीवास्तव ने लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2023 में भाग लेकर अपने स्टार्टअप नाडियंत्र-पल्स डायग्नोसिस का प्रदर्शन किया।

पीएम सीएम को विस्तार से जानकारी
काजल ने इस यन्त्र के द्वारा आयुर्वेद और तकनिकी को एक साथ जोड़ा है। जिसके द्वारा शरीर में वात-पित और त्रिदोष से जुडी बिमारियों का आसानी से पता लगाया जा सकेगा। छात्रा ने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के दौरान भारत के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नाडियंत्र पल्स डायग्नोसिस के बारें में विस्तृत जानकारी दी। काजल श्रीवास्तव को बधाई देते हुए प्रोत्साहित किया।

मोदी दे चुके हैं पुरस्कार
आपको बता दें, काजल श्रीवास्तव पिछले साल भी भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा आयोजित आयुष स्टार्टअप चैलेंज 2022 में आयुर्वेदिक डायग्नोस्टिक्स, वर्चुअल रियलिटी, बायोसेंसर और ट्रैकर्स में एआई आधारित समाधानों के क्षेत्र में नाडियंत्र पल्स डायग्नोसिस प्रोजेक्ट के लिए भारत के प्रधानमंत्री और डब्‍ल्‍यूएचओ के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस से प्रथम पुरस्कार और प्रशंसा प्रमाण पत्र प्राप्त कर चुकी हैं।

चेयरमैन ने कहा-
काजल के नाम पर एक इलेक्ट्रो आयुर्वेदिक पेटेंट भी है। जिसने उनके स्टार्टअप नाडिपल्स के लिए आधार बनाया। जीएल बजाज शिक्षण समूह के वाइस चेयरमैन डॉ.पंकज अग्रवाल ने काजल श्रीवास्तव की इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रयास आयुर्वेद और तकनिकी को एक साथ लाकर मानव जीवन और चिकित्सा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण आयाम स्थापित करेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.