ग्रेटर नोएडा वेस्ट आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसे में जीएम को मिली जमानत, 9 लोगों की हुई थी मौत

BIG BREAKING : ग्रेटर नोएडा वेस्ट आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसे में जीएम को मिली जमानत, 9 लोगों की हुई थी मौत

ग्रेटर नोएडा वेस्ट आम्रपाली ड्रीम वैली लिफ्ट हादसे में जीएम को मिली जमानत, 9 लोगों की हुई थी मौत

Tricity Today | आम्रपाली ड्रीम वैली हादसे वाली लिफ्ट (File Photo)

Greater Noida West : थाना बिसरख क्षेत्र में स्थित आम्रपाली ड्रीम वैली हादसा में गिरफ्तार प्रोजेक्ट के जनरल मैनेजर लवजीत की इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई। यह हादसा 16 सितंबर 2023 को हुआ था। जिसमें लिफ्ट गिरने से 9 मजदूरों की मौत हो गई थी।

कैसे और कब हुआ हादसा
आपको बता दें कि आम्रपाली ड्रीम वैली निर्माणधीन सोसाइटी में 16 सितम्बर 2023 की सुबह करीब 8:30 यह हादसा हुआ था। पैसेंजर लिफ्ट में सवार होकर 9 लोग 14वीं मंजिल से नीचे आ रहे थे। आठवीं मंजिल पर अचानक लिफ्ट टूट गई और नीचे जाकर गिरी। इस घटना में लिफ्ट में सवार 4 मजदूरों की मौत मौके पर हो गई थी। बाकी 5 मजदूरों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जहां पर इलाज के दौरान उन्होंने भी दम तोड़ दिया। इस दर्दनाक हादसे में 9 मजदूरों की मौत हुई।

पूरे मामले में 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज
इस मामले में धारा 304, 308, 337, 338, 237 और 34 के तहत 9 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। प्रोजेक्ट का निर्माण गिरधारी लाल कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा किया जा रहा था। इस घटना में अरुण, विभूति मंडल, हरीश, रसूल, अब्दुल, कुलदीप, कैफ और अरबाज सहित 9 की मौत हो गई थी। इस मामले की जांच के लिए पुलिस की एक विशेष टीम बनाई गई थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.