एक्वा लाइन मेट्रो को पूरे होने वाले हैं 4 साल, यात्रियों को 10 दिन तोहफे बंटेगा एनएमआरसी

गौतमबुद्ध नगर वासिसों के लिए खुशखबरी : एक्वा लाइन मेट्रो को पूरे होने वाले हैं 4 साल, यात्रियों को 10 दिन तोहफे बंटेगा एनएमआरसी

एक्वा लाइन मेट्रो को पूरे होने वाले हैं 4 साल, यात्रियों को 10 दिन तोहफे बंटेगा एनएमआरसी

Google Image | Symbolic Image

Noida News : गौतमबुद्ध नगर वासियों के लिए खुशखबरी है। अगर आप नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Noida Metro Rail Corporation) की एक्वा लाइन मेट्रो से सफर करते हैं तो कुछ तोहफे पाने के हकदार हैं। दरअसल, 25 जनवरी को एक्वा लाइन मेट्रो को चलते 4 वर्ष पूरे हो जाएंगे। इस मौके पर एनएमआरसी ने यात्रियों को 10 दिन तक तोहफे बांटने का फैसला लिया है। एक और जहां नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) स्टेशनों और ट्रेनों में सुविधाएं बढ़ा रहा है तो दूसरी ओर राइडरशिप बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया जाएगा।

क्या तोहफा देगा एनएमआरसी
नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच एक्वा लाइन मेट्रो की शुरुआत 25 जनवरी 2019 को हुई थी। अगले दिन 26 जनवरी से यह मेट्रो रूट आम आदमी के लिए खोल दिया गया था। अब आने वाली 25 जनवरी को यह मेट्रो सेवा अपने 4 वर्ष पूरे कर लेगी। एनएमआरसी के एक जिम्मेदार अफसर ने बताया कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' चल रहा है और मेट्रो को चलते हुए चार साल हो जाएंगे। इस मौके पर 10 दिनों तक पैसेंजर्स को स्मार्ट कार्ड मुफ्त में बांटे जाएंगे। यात्री इन स्मार्ट कार्ड का उपयोग नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बीच मेट्रो सफर के दौरान करते हैं। इसके लिए स्टेशनों पर एसबीआई बैंक के साथ मिलकर कैंप लगाए जाएंगे। लोग 26 जनवरी से 4 फरवरी तक मुफ्त में स्मार्ट कार्ड ले सकते हैं।

ग्रेटर नोएडा मेट्रो ने राइडरशिप के सारे रिकॉर्ड तोड़े
नोएडा-ग्रेटर मेट्रो की एक्वा लाइन ने एक बार फिर राइडरशिप का नया रिकार्ड कायम किया है। मेट्रो ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। अब सोमवार (16 जनवरी) को इस लाइन पर सबसे ज्यादा 56,168 लोगों ने सफर किया। इसके अलावा एनमएआरसी ने लोगों की जरूरत के हिसाब से स्टेशनों पर सुविधाओं में इजाफा किया है। इस उपलब्धि पर नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में खुशी है।

लगातार बढ़ रहे हैं एक्वा लाइन के पैसेंजर
एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले अक्तूबर 2022 में 35,300, नवंबर 2022 में 43,430, दिसंबर 2022 में 41,496 और जनवरी में अब तक रोजाना 41,757 औसतन राइडरशिप रही है। अधिकारियों ने बताया कि राइडरशिप बढ़ाने के लिए स्टेशनों पर सुविधाओं में इजाफा किया जा रहा है। सेक्टर-51 स्टेशन पर एक अतिरिक्त एक्सरे-बैग मशीन इंस्टाल की गई है। सेक्टर-51 पर दो और नॉलेज पार्क-2 स्टेशन पर एक टिकट वेंडिंग मशीन की शुरूआत हो चुकी है। 

ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट बढ़ाया
नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर एक और ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन गेट बढ़ाया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' और मेट्रो को चलते हुए चार साल होने पर 10 दिन तक स्मार्ट कार्ड मुफ्त में बांटे जाएंगे। इसके लिए स्टेशनों पर एसबीआई बैंक के साथ मिलकर कैंप लगाए जाएंगे। लोग 26 जनवरी से 4 फरवरी तक मुफ्त में कार्ड ले सकेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.