आवंटियों को 13 साल बाद मिला प्लॉट पर पजेशन, कहा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पूरा किया हमारा सपना

अच्छी खबर : आवंटियों को 13 साल बाद मिला प्लॉट पर पजेशन, कहा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पूरा किया हमारा सपना

आवंटियों को 13 साल बाद मिला प्लॉट पर पजेशन, कहा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पूरा किया हमारा सपना

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण

आवंटियों को 13 साल बाद मिला प्लॉट पर पजेशन, कहा- ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पूरा किया हमारा सपना Greater Noida : नोएडा के सेक्टर-78 में किराए पर रहने वाले नवीनदीप शर्मा का खुद के घर में रहने का सपना अब शीघ्र पूरा हो सकेगा। ग्रेटर नोएडा की आवासीय भूखंड योजना 2009 के प्लॉट पर शुक्रवार को उनको पजेशन मिल गया। पजेशन पाने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। अब वे अपना घर बनाकर रह सकेंगे। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ की पहल पर ऐसे पांच लोगों को अपने घर के प्लॉट पर पजेशन मिल गया है।

2009 में आई थी योजना
दरअसल, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने 2009 आवासीय भूखंड योजना के तहत सेक्टर दो में 162 वर्ग मीटर के भूखंड आवंटित किए थे। जमीन पर विवाद हो जाने के कारण कुछ आवंटियों को पजेशन नहीं दिया जा सका। बीते मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से आयोजित जन विश्वास दिवस में इन आवंटियों ने प्राधिकरण के सीईओ और मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह से गुहार लगाई। भूखंड पर पजेशन दिलाने की मांग की।

किसानों की राजी से सपना होगा पूरा
सीईओ ने इन आवंटियों को अतिशीघ्र पजेशन दिलाने का आश्वासन दिया। उन्होंने एसीईओ दीप चंद्र, प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट केआर वर्मा व वर्क सर्किल एक और तीन के प्रभारी चेतराम को किसानों से बात करके आवंटियों को पजेशन दिलाने की जिम्मेदारी सौंपी। बातचीत करने पर किसान सहमत हो गए और आवंटियों को पजेशन देने पर राजी हो गए। 

इन आवंटियों को मिला फायदा
शुक्रवार सुबह पांचों आवंटियों (नवीनदीप शर्मा, वासुदेव शर्मा, ललित त्यागी, पीयूष जैन और हरपाल सिंह) को मौके पर पजेशन दे दिया गया। आवंटी ललित त्यागी, नवीनदीप शर्मा और वास्तुदेव शर्मा शुक्रवार दोपहर बाद सीईओ और एसीईओ का आभार जताने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण भी पहुंचे। 

आवंटियों ने किया प्राधिकरण का धन्यवाद
इन आवंटियों को कहना था कि अपने खुद के घर के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। जन विश्वासव दिवस में सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने प्लॉट पर शीघ्र पजेशन दिलाने का आश्वासन दिया था और तीन दिन में ही पजेशन दिला दिया। इन आवंटियों ने एसीईओ दीप चंद्र व वर्क सर्किल एक और तीन के प्रभारी चेतराम को धन्यवाद ज्ञापन भी सौंपा। सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने साफ कहा है कि किसी भी आवंटी के प्लॉट पर अतिक्रमण को शीघ्र हटाया जाएगा। अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ऐसे सभी आवंटियों को पजेशन जरूर दिलाया जाएगा।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.