दो गांवों की बिजली काटना विद्युत निगम को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया, जानें पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा: दो गांवों की बिजली काटना विद्युत निगम को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया, जानें पूरा मामला

दो गांवों की बिजली काटना विद्युत निगम को पड़ा भारी, ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया, जानें पूरा मामला

Google Image | विभाग ने बकाएदारों की बिजली काटी

दनकौर कोतवाली क्षेत्र में रविवार को दो गांवों की बिजली काटना विद्युत निगम को भारी पड़ा। नाराज ग्रामीण रविवार की देर रात बिजली घर पहुंच गए। उन्होंने वहां जबरदस्त हंगामा किया। ग्रामीणों ने बिजलीघर की घेराबंदी की और बीच सड़क में ही रागिनी गाने लगे। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों को मौके पर देख अधिकारियों ने हरकत की। दनकौर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने अधिकारियों से बातचीत कर विद्युत आपूर्ति को शुरू कराया। इससे बाद जाकर ग्रामीण वापस लौटे और मामला शांत हुआ। 
    
मामला दनकौर क्षेत्र का है। विद्युत विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऊंची दनकौर और डेरीन गांव के सैकड़ों उपभोक्ताओं ने काफी दिनों से बिजली बिल का भुगतान नहीं किया था। इन गांवों के बिजली उपभोक्ताओं पर 50 हजार से लेकर डेढ़ लाख तक का बिल बकाया था। इन क्षेत्रों में विभागीय अधिकारियों ने रविवार की शाम सप्लाई बाधित करा दी। सप्लाई बंद होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए। 

पहले ऊंची दनकौर के ग्रामीण बिजली घर पर जमा हुए। उसके बाद डेरिन गांव के ग्रामीण भी वहां आ पहुंचे। बिजली बाधित होने से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। विभाग के कर्मचारियों से भी धक्का-मुक्की हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया। विभागीय अधिकारियों से बात कर देर रात बिजली की आपूर्ति शुरू हुई। 

इस सिलसिले में सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर बकायेदारों को चेतावनी दी है। कहा गया है कि अगर 3 दिन में बिजली के बकाए बिल का भुगतान नहीं हुआ, तो उनके खिलाफ रिकवरी जारी की जाएगी। मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। विद्युत विभाग के अधिकारियों की चेतावनी से बकायेदारों में हड़कंप मच गया है। तीन दिन बाद अगर विभाग सख्ती बरतेगा, तो फिर हंगामा होने की संभवना है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.