समाधान दिवस में 189 शिकायतें दर्ज, गलत रिपोर्ट बनाने पर लेखपाल सस्पेंड

एक्शन मोड में गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा : समाधान दिवस में 189 शिकायतें दर्ज, गलत रिपोर्ट बनाने पर लेखपाल सस्पेंड

समाधान दिवस में 189 शिकायतें दर्ज, गलत रिपोर्ट बनाने पर लेखपाल सस्पेंड

Tricity Today | डीएम मनीष कुमार वर्मा

Greater Noida News : शनिवार को जिले की तीनों तहसीलों (दादरी, सदर, और जेवर) में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया।  जिसमें जनता ने अपनी समस्याओं और शिकायतों को लेकर अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखी। इस विशेष समाधान दिवस में कुल 189 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 9 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने दादरी तहसील में उपस्थित होकर जनता की समस्याओं को सुना और तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

दादरी तहसील का लेखपाल निलंबित
दादरी तहसील में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने जनता की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान कुल 138 शिकायतें दर्ज की गईं, जिनमें से 7 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। एक महत्वपूर्ण कार्रवाई में छायसा गांव में तैनात लेखपाल को गलत तथ्यों के आधार पर रिपोर्ट पेश करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। जिलाधिकारी ने इस मामले में विभागीय जांच के आदेश भी दिए हैं। उन्होंने राजस्व विभाग के सभी अधिकारियों और लेखपालों को चेतावनी दी कि उनकी किसी भी तरह की संलिप्तता भूमाफियाओं या अन्य गैरकानूनी गतिविधियों में पाई गई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सदर तहसील में 12 शिकायतें दर्ज
सदर तहसील में एसडीएम चारुल यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया, जहां 12 शिकायतें दर्ज की गईं। एसडीएम ने मौके पर ही कुछ शिकायतों का निस्तारण किया और बाकी शिकायतों पर संबंधित अधिकारियों को शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए। 

जेवर तहसील में 39 शिकायतें दर्ज
जेवर तहसील में आयोजित समाधान दिवस में कुल 39 शिकायतें दर्ज की गईं। इनमें से दो शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। बाकी शिकायतों को संबंधित विभागों को अग्रसारित कर उनके त्वरित निस्तारण के लिए निर्देशित किया गया।

जिलाधिकारी का सख्त आदेश
जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए और उनके निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने यह भी कहा कि समाधान दिवस के दौरान प्राप्त सभी शिकायतों का समाधान संबंधित पोर्टल पर ऑनलाइन दर्ज किया जाए, ताकि कार्रवाई की प्रगति पर नजर रखी जा सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.