तुस्याना गांव में चला प्राधिकरण का पीला पंजा, 80 करोड़ की जमीन हुई माफियाओं से मुक्त

ग्रेटर नोएडा के सीईओ का एक्शन : तुस्याना गांव में चला प्राधिकरण का पीला पंजा, 80 करोड़ की जमीन हुई माफियाओं से मुक्त

तुस्याना गांव में चला प्राधिकरण का पीला पंजा, 80 करोड़ की जमीन हुई माफियाओं से मुक्त

Tricity Today | तुस्याना गांव में चला प्राधिकरण का पीला पंजा

Greater Noida News : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने ग्राम तुस्याना की अधिसूचित जमीन पर बन रहे अवैध निर्माण को तोड़ दिया। प्राधिकरण की टीम ने करीब 40 हजार वर्ग मीटर जमीन मुक्त कराई है, जिसकी कीमत करीब 80 करोड़ रुपये होने का आकलन है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि गांव तुस्याना प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है। कुछ कालोनाइजर गांव की जमीन पर अवैध निर्माण कर रहे थे, वे कालोनी काट रहे थे। परियोजना विभाग के वर्क सर्किल तीन के मैनेजर मनोज कुमार के नेतृत्व में प्राधिकरण की टीम ने स्थानीय सुरक्षाकर्मियों के साथ बृहस्पतिवार सुबह मौके पर पहुंची और अवैध निर्माण को ढहा दिया। 

आगे भी चलेगा अभियान
टीम ने करीब 40,000 वर्ग मीटर जमीन मुक्त करा लिया है। करीब 5 जेसीबी और एक डंफर का इस्तेमाल कर यह कार्रवाई की गई। ओएसडी ने चेतावनी दी है कि प्राधिकरण की अधिसूचित एरिया में जमीन कब्जाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होेंने हर वर्क सर्किल को अपने एरिया में जमीन पर अतिक्रमण रोकने के लिए कड़ी नजर रखने और अतिक्रमण की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण ने चेतावनी दी है कि अधिसूचित एरिया में अवैध निर्माण कर जमीन कब्जाने वालोें के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीईओ रवि कुमार एनजी का बयान
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रवि कुमार एनजी ने 'ट्राईसिटी टुडे' टीम से बातचीत करते हुए कहा, "जो लोग सरकारी या प्राधिकरण की जमीन पर कब्जा करेंगे, उनके खिलाफ एक्शन होगा। शहर में कुछ लोगों ने प्राधिकरण की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है, जिनको प्राधिकरण वापस ले रहा है। यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। इसको लेकर प्राधिकरण में टीम तैयार है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.