ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नारी शक्ति को बनाएगा आत्मनिर्भर, सीईओ नरेंद्र भूषण ने बनाई खास योजना, पढ़िए खास खबर

Women Day Special : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नारी शक्ति को बनाएगा आत्मनिर्भर, सीईओ नरेंद्र भूषण ने बनाई खास योजना, पढ़िए खास खबर

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण नारी शक्ति को बनाएगा आत्मनिर्भर, सीईओ नरेंद्र भूषण ने बनाई खास योजना, पढ़िए खास खबर

Tricity Today | सीईओ नरेंद्र भूषण ने की बैठक

Greater Noida News : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्राधिकरण ने ग्रेटर नोएडा की लड़कियों को रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाने की खास मुहिम शुरू करने जा रहा है। प्राधिकरण लड़कियों को हुनरमंद बनाने के लिए दो निजी संस्थाओं के साथ मिलकर विशेष प्रशिक्षण प्रोग्राम चलाएगा। ट्रेनिंग के बाद उनको नौकरी दिलाने में भी मदद की जाएगी। इसके साथ ही आगामी 22 मार्च को कौशल प्रशिक्षण मेला भी आयोजित करने जा रहा है।
 
250 लड़िकयों को प्रशिक्षण दिया जाएगा
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने मंगलवार को आधार हाउसिंग फाइनेंस और वाई 4 डी संस्था के साथ बैठक की। आधार हाउसिंग फाइनेंस अपने सीएसआर (कार्पोरेट सोशल रेस्पोंसबिलिटी) फंड के जरिए विशेष प्रशिक्षण प्रोग्राम और कौशल प्रशिक्षण मेले का खर्च वहन करेगा। इसे ग्रेटर नोएडा आधार कौशल ट्रेनिंग प्रोग्राम नाम दिया गया है। इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के जरिए पहले फेज में पांच बैच से करीब 250 लड़िकयों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसका सेंटर एनआईएमटी कॉलेज में बनाया जाएगा।

इस दौरान लड़कियों को मिलेगी हॉस्टल की सुविधा
यह विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम दो माह का होगा। एक माह के लिए कैंपस ट्रेनिंग और एक माह कंपनियों में प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। आगामी अप्रैल माह से इसकी शुरुआत करने की तैयारी है। लड़कियों को इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में मैनुअल इनसरसन (मैनुअल प्रविष्टि) में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के दौरान लड़कियों को हॉस्टल की भी सुविधा दी जाएगी। उसके बाद रोजगार दिलाने की भी कोशिश की जाएगी। यह पूरा ट्रेनिंग प्रोग्राम निशुल्क होगा। इसके लिए आधार हाउसिंग ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा की कई कंपनियों से टाइ-अप पहले ही कर रखा है। 

आधार हाउसिंग इस की तैयारी
सीईओ नरेंद्र भूषण ने आधार हाउसिंग से लड़कियों के साथ ही स्थानीय युवाओं को भी रोजगार दिलाने के लिए विशेष ट्रेनिंग प्रोग्राम चलाने को कहा है। आधार हाउसिंग भी इसके लिए तैयार हो गया है। युवाओं को इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में सहायक ऑपरेटर के लिए प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इसके साथ ही प्राधिकरण ने आधार हाउसिंग और  वाई 4 डी के साथ मिलकर 22 मार्च को ग्रेटर नोएडा आधार कौशल प्रशिक्षण मेला भी आयोजित कराने का निर्णय लिया है। आयोजन स्थल चयनित किया जा रहा है। बैठक में ओएसडी सचिन कुमार सिंह, जीएम प्रोजेक्ट एके अरोड़ा, डीजीएम सीके त्रिपाठी और प्रबंधक वैभव नागर और आधार हाउसिंग और वाई 4 डी संस्था के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.