साइबर फ्रॉड के मामले में अपने ही थाने में इंसाफ के लिए परेशान है सिपाही

गौतमबुद्ध नगर : साइबर फ्रॉड के मामले में अपने ही थाने में इंसाफ के लिए परेशान है सिपाही

साइबर फ्रॉड के मामले में अपने ही थाने में इंसाफ के लिए परेशान है सिपाही

Tricity Today | सिपाही के खाते से निकाले डेढ़ लाख रुपये

Greater Noida : कोतवाली सूरजपुर में तैनात एक सिपाही के खाते से अप्रैल माह में साइबर ठगों ने करीब डेढ़ लाख रुपए धोखाधड़ी से निकाल लिए। घटना के डेढ़ माह बाद दर्ज हुई FIR के बाद भी सिपाही के पैसे वापस नहीं मिल पाए हैं। न ही इस मामले में पुलिस ने अब तक कोई कार्यवाही की है।

पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर की कोतवाली सूरजपुर में तैनात सिपाही हरेंद्र पाल ने 17 अप्रैल को अपने परिचित के खाते में "फोन-पे" के माध्यम से 18840 रुपए ट्रांसफर किए थे। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी जब ट्रान्सफर की गई रकम खाते में नहीं पहुंची तो पीड़ित ने गूगल से खोज कर फ़ोन-पे का कस्टमर केयर नंबर निकाला। उस पर कॉल की। कॉल करने पर कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने सिपाही को एक लिंक भेजते हुए उस पर 18840 टाइप करने को कहा। इसके बाद एक ओटीपी आने पर सिपाही के पूछने पर बताया कि 18840 रुपये जिस खाते में भेजने थे, उसमें पहुंच गए हैं।

पीड़ित सिपाही के मुताबिक उसी दिन उनके खाते से तीन बार अलग-अलग पैसे निकाले गए। पहली बार में 49123 रुपये, दूसरी बार 32123 तीसरी बार में 50000 साइबर ठगों ने उसके खाते से निकाल लिए। इसकी शिकायत तत्काल ही पीड़ित ने नोएडा स्थित साइबर सेल में की। लेकिन साइबर सेल से थाने तक करीब डेढ़ माह तक दौड़ने के बाद 3 जून 2021 को उसकी FIR सूरजपुर थाने में दर्ज की गई।

पीड़ित सिपाही का कहना है कि अब तक पुलिस द्वारा उसके मामले में कोई जांच शुरू नहीं की गई है। इस केस में कोतवाली सूरजपुर प्रभारी अजय कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि फिलहालत केस में कोई प्रगति नहीं है। देखना होगा कि हाईटेक गौतमबुद्धनगर पुलिस अपने सिपाही को कब इंसाफ दिला पाएगी।

 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.