दबंगों की दहशत से दलित परिवार पलायन को मजबूर, लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर

ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर : दबंगों की दहशत से दलित परिवार पलायन को मजबूर, लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर

दबंगों की दहशत से दलित परिवार पलायन को मजबूर, लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर

Tricity Today | पलायन का पोस्टर

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा से बड़ी खबर है। जारचा कस्बे में एक विशेष समुदाय के दबंगों की दहशत से दलित परिवार पलायन करने को मजबूर हो गए हैं। इन परिवारों ने दबंगों की दहशत के डर से अपने घर की दीवारों पर 'मकान बिकाऊ है, के पोस्टर लगा दिए हैं। जिसके बाद पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है ।वहीं, पुलिस का कहना है कि इन लोगों में प्रधानी के चुनाव को लेकर विवाद चल रहा था । जिसके चलते कहासुनी हुई थी। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मोहल्ले में दलितों के करीब आधा दर्जन मकान
जारचा कस्बे में प्रदीप और रवि के मकान विशेष समुदाय के मोहल्ले में हैं। मोहल्ले में दलितों के करीब आधा दर्जन मकान हैं। प्रदीप का आरोप है कि विशेष समुदाय के दबंग लोगों की संख्या मोहल्ले में अधिक है। आए दिन यह लोग महिलाओं से घर में घुसकर अभद्रता करते हैं। विरोध करने पर मारपीट करते हैं। शनिवार को प्रदीप के घर में मौजूद महिला सुनीता के साथ मोहल्ले में ही रहने वाले दो सगे भाइयों ने अभद्रता कर दी। जब घर में मौजूद लोगों ने दोनों सगे भाइयों का विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई। जिसके बाद पीड़ित पक्ष के लोग कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराने पहुंचे। पीड़ित रवि ने बताया कि पुलिस ने धमकी दी कि दोनों पक्ष फैसला कर लें नहीं तो दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा।

मकान बिकाऊ के बोर्ड
जिसके बाद रविवार सवेरे को आधा दर्जन दलित परिवारों ने मोहल्ले में मकानों के सामने पलायन और मकान बिकाऊ के बोर्ड लगा दिए हैं। बोर्ड लगने के बाद पुलिस और प्रशासन सकते में आ गया।पुलिस ने दोनों सगे भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि एक के घर पर काम चल रहा है। जिससे बालू रेत उसके घर के सामने पड़ा था। बालू रेत के रास्ते में पड़े होने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद शनिवार को दोनों पक्ष कोतवाली पहुंचे। जब पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही तो दोनों पक्ष समझौते पर सहमत हो गए। इसके बाद रविवार को एक पक्ष के लोगों ने पलायन के बोर्ड लगा दिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। हालांकि, पूरा प्रकरण प्रधानी की चुनावी रंजिश से संबंधित है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.