बिल्डरों के खिलाफ जारी आरसी पर कार्रवाई नहीं होने से घर खरीदार परेशान, नेफोमा ने की बड़ी मांग

ग्रेटर नोएडा: बिल्डरों के खिलाफ जारी आरसी पर कार्रवाई नहीं होने से घर खरीदार परेशान, नेफोमा ने की बड़ी मांग

बिल्डरों के खिलाफ जारी आरसी पर कार्रवाई नहीं होने से घर खरीदार परेशान, नेफोमा ने की बड़ी मांग

Tricity Today | बैठक के बाद रेरा के कार्यालय में पदाधिकारी

बिल्डरों के खिलाफ मांगों को लेकर नेफोमा ने तेजी दिखाई है। ग्रेटर नोएडा में रेरा के क्षेत्रीय कार्यालय में बुधवार को चेयरमैन राजीव कुमार की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। इसमें नेफोमा ने चेयरमैन को फ़्लैट खरीदारों की समस्याओं से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि हजारों खरीदारों की आरसी रिकवरी के लिए लंबित हैं। बिल्डरों से पैसा नहीं वसूला जा रहा है। इससे घर ख़रीदार निराशा में हैं। चेयरमैन ने जल्द ही इस पर एक्शन लेने का आश्वासन दिया है। 

नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय ने बैठक में अहम मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि बिल्डरों ने प्राधिकरण का पैसा नहीं दिया है। इसके चलते प्राधिकरण रजिस्ट्री के लिए ओसी जारी नहीं कर रहा है। प्राधिकरण एवं रेरा अगर कवर्ड एरिया को प्रमाणित कर दें, तो 25 प्रतिशत तक स्टाम्प ड्यूटी बच सकती है। इससे खरीदारों को 50 हजार से एक लाख रुपये का फायदा मिलेगा। इस पर रेरा चेयरमैन राजीव कुमार ने सुपर एरिया समिति बनाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा कि इस कमेटी की बैठक में इन बिंदुओ पर चर्चा की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि रेरा शासन से इस संबंध में एक नई पहल पर मंजूरी का इंतजार कर रही है। इसके तरह प्रोजेक्ट में डायरेक्टर की संपत्ति को अटैच करने का प्रस्ताव दिया गया है। ताकि डिफ़ॉल्टर होने की स्थिति में डायरेक्टर की नीलामी करके रिकवरी की जा सके। एओए और घर खरीदारों के संगठनों को अधिकार दिए जाएंगे। बैठक में कांसिलिएशन जज आरडी पालिवाल, सचिव राकेश त्यागी, नेफोमा महासचिव रश्मि पाण्डेय, उपाध्यक्ष महावीर ठूस्सू,  सदस्य शेख़ नज़ीर अहमद, राजीव निझावन और राजेंद्र मंटू उपास्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.