दो दिन बंद रहेंगी शराबे की दुकानें, अगर चोरी छुपे बेचा तो होगा एक्शन

नगरीय निकाय चुनाव ग्रेटर नोएडा : दो दिन बंद रहेंगी शराबे की दुकानें, अगर चोरी छुपे बेचा तो होगा एक्शन

दो दिन बंद रहेंगी शराबे की दुकानें, अगर चोरी छुपे बेचा तो होगा एक्शन

Google image | नगरीय निकाय चुनाव

Greater Noida : नगरीय निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2023) को लेकर प्रदेशभर में चुनावी माहौल चल रहा है। इसको लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हैं। उधर एक ओर जहां प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिये घर-घर पहुंचकर वोटों की अपील कर रहे हैं। चुनाव के कारण जिले में 11 और 13 मई को सभी सरकारी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। 11 मई को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने भी गश्त बढ़ा दी है। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

11 और 13 को बंद रहेंगी दुकान
जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि 11 मई को मतदान के दिन सुबह सात से शाम छह बजे तक जिले में बीयर, देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानें बंद रहेंगी, जबकि 13 मई को मतगणना के दिन सुबह आठ से मतगणना पूरी होने तक शराब की दुकानें बंद रहेंगी। चोरी छिपे शराब बिक्री पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई उद्योग या संस्थान मतदाता को मतदान करने से रोकेगा तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। संबंधित अफसरों को इस संबंध में पहले से ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

कौन सा प्रत्याशी कितने रुपए खर्च कर सकता है
इसके अलावा नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए चुनाव को खर्चा 2.5 लाख रुपए तय किया गया है। नगर पालिका अध्यक्ष के लिए 9 लाख रुपए तय किया गया है। नगर पालिका सदस्य के लिए 2 लाख रुपए किया गया है और नगर पंचायत सदस्य के लिए केवल 50 हजार रुपए तय किया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.