ग्रेटर नोएडा : भूमि विवाद में बलवा, तोड़फोड़, फायरिंग, बार के पूर्व जिला अध्यक्ष सहित छह पर मुकदमा

भूमि विवाद में बलवा, तोड़फोड़, फायरिंग, बार के पूर्व जिला अध्यक्ष सहित छह पर मुकदमा

Tricity Today | भूमि विवाद में बलवा, तोड़फोड़, फायरिंग, बार के पूर्व जिला अध्यक्ष सहित छह पर मुकदमा

ऊंची दनकौर कस्बे में वर्षों से चले आ रहे करोड़ों की जमीन के विवाद में शनिवार को दो पक्षों में जमकर मारपीट तोड़फोड़ और फायरिंग हुई। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं। एक पक्ष ने गौतम बुध नगर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सहित छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मौके पर तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

ऊंची दनकौर में चिश्ती पीर के समीप की 70 बीघा जमीन पर काफी दिनों से दो पक्षों में विवाद चला आ रहा है। पिछले तीन दिन से इस जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों के लोगों में तनातनी और कहासुनी चल रही थी। शुक्रवार को भी दोनों पक्षों में झगड़ा होते हुए बाल बाल बचा। शनिवार को फिर दोनों पक्षों के बीच इसी मामले को लेकर खूनी संघर्ष हो गया। एक पक्ष के लोगों ने अपने साथियों सहित मिलकर लाठी-डंडों से दूसरे पक्ष पर हमला कर फायरिंग कर दी। फिर दूसरे पक्ष के लोगों ने भी जमकर तोड़फोड़ और मारपीट की।

घटना की सूचना पर ईकोटेक और दनकौर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को जैसे-तैसे काबू में किया। इस घटना में एक पक्ष के अंकित नागर की रिपोर्ट पर गौतम बुध नगर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष गौरव और उसके भाई सहित अमित, अंकित, मोंटी, और दीपक और मोनू सहित 6 लोगों के खिलाफ बलवे की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। एक महिला सहित इस घटना में पीड़ित पक्ष के 6 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने घायलों को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है।

वहीं आरोपी पक्ष का भी कहना है कि उनके  परिजनों के साथ भी घर में घुसकर मार पीट और वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। पुलिस ने अभी दूसरे पक्ष की ओर से मुकदमा दर्ज नहीं किया है। मामले की जांच की जा रही है। घटनास्थल पर तनाव को देखते हुए एसीपी बीएन राय डीसीपी विशाल पांडेय ने मौके का निरीक्षण किया है। मामला शांत करने के लिए घटनास्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग का आरोप
बार एसोसिएशन गौतम बुध नगर के पूर्व अध्यक्ष गौरव नागर पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग करने का आरोप लगा है। वहीं आरोपी गौरव नगर का कहना है कि उसके साथ भी मारपीट कर गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है।

सोमवार को भी महिलाओं ने जिलाधिकारी से की थी शिकायत
इस मामले में ऊंची दनकौर गांव की दर्जन भर महिलाओं ने जिलाधिकारी सहित दनकौर कोतवाली में शिकायत की थी महिलाओं का आरोप था कि कुछ लोग जबरन उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं।

पुलिस 3 दिन से दोनों पक्षों को समझाने में जुटी थी
इस मामले में तनाव कहासुनी और झगड़े की आशंका को देखते हुए दनकौर पुलिस 3 दिन से दोनों पक्षों को समझाने बुझाने में लगी हुई थी। लेकिन एक पक्ष की दबंगई और आक्रामकता के कारण पुलिस भी बेबस और असहाय नजर आ रही थी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.