ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बड़ी खबर, अगले डेढ़ महीना पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित, जानिए वजह

समस्या : ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बड़ी खबर, अगले डेढ़ महीना पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित, जानिए वजह

ग्रेटर नोएडा वासियों के लिए बड़ी खबर, अगले डेढ़ महीना पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित, जानिए वजह

Tricity Today | Greater Noida

ग्रेटर नोएडा शहर के वासियों के लिए बड़ी खबर है। अगले डेढ़ महीने तक जलापूर्ति गड़बड़ रहेगी। दरअसल, नोएडा विकास प्राधिकरण ने शहर के वाटर सप्लाई सिस्टम की मरम्मत वाटर टैंक की सफाई और रिपेयरिंग का दूसरा कामकाज शुरू करवा दिया है। जिसके मद्देनजर अगले डेढ़ महीने तक शहर के अलग-अलग इलाकों में वाटर सप्लाई रोस्टिंग के हिसाब से की जाएगी। ऐसे में लोगों को पानी की किल्लत झेलनी पड़ सकती है। हालांकि, सर्दी का मौसम है, ऐसे में ज्यादा पानी की जरूरत नहीं होती है। इसी को ध्यान में रखकर प्राधिकरण ने सफाई और मरम्मत का काम शुरू करवाया है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक पानी के ओवरहैड टैंक और भूमिगत जलाश्यों की सफाई के कारण पानी आपूर्ति प्रभावित होगी। प्राधिकरण ने टैंक और जलाश्यों की सफाई का शिड्यूल जारी कर दिया है। यह कार्य 19 फरवरी तक पूरा होगा। ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों में प्राधिकरण ओवर हैड टैंक और भूमिगत जलाशयों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति करता है। इनकी नियमित अंतराल पर सफाई होती है। वर्ष 2021 में प्राधिकरण ने ओवर हैड टैंक और भूमिगत जलाशयों की सफाई का काम शुरू किया है। प्रत्येक जलाशय की सफाई के लिए दो से तीन दिन का समय लगेगा। जबकि, ओवरहैड टैंक के लिए एक दिन निर्धारित है। जिन सेक्टरों के ओवर हैड टैंक और जलाशयों की सफाई होगी, उन दिनों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी।

इस दौरान लोगों को कम दबाव के साथ पानी की आपूर्ति होगी। प्राधिकरण ने लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए इन परेशानियों के लिए तैयार करने को कहा है। हालांकि, सुबह छह से दस बजे तक होने वाली पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से होगी। दोपहर और शाम को पानी का दबाव कम हाेने की समस्या हो सकती है। दोपहर और शाम को पानी की सीधी आपूर्ति होगी। 19 फरवरी तक टैंक और जलाशयों की सफाई का काम पूरा हो जाएगा।

सूचना दें, प्राधिकरण आपके घर पानी पहुंचाएगा
प्राधिकरण ने लोगों से अपील की है कि अगर उनके यहां जलापूर्ति की समस्या हो तो प्राधिकरण के मित्रा ऐप या वाट्सएप पर सूचना दें। प्राधिकरण टैंक से पानी की सप्लाई करेगा। प्राधिकरण ने सेक्टर वासियों से पानी की कम से कम खपत करने की अपील की है, ताकि पानी की समस्या का उन्हें सामना नहीं करना पड़े। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी दीपचंद ने कहा, शहर के ओवर हैड टैंक और भूमिगत जलाशयों की सफाई चल रही है। लोग पानी की खपत कम से कम करें। जहां दिक्कत हो, इसकी सूचना प्राधिकरण को दें। उन्हें टैंक से पानी की आपूर्ति की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.